Move to Jagran APP

रामनवमी पर जुलूस को लेकर ममता बनर्जी ने साधा भाजपा पर निशाना

mamata banerjee. सशस्त्र राम नवमी जुलूस निकालने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा व विहिप पर निशाना साधा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 11:08 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 11:08 AM (IST)
रामनवमी पर जुलूस को लेकर ममता बनर्जी ने साधा भाजपा पर निशाना
रामनवमी पर जुलूस को लेकर ममता बनर्जी ने साधा भाजपा पर निशाना

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार को रामनवमी के अवसर पर निकाली गई रैलियों को लेकर जमकर सियासत हुई। राज्य भर में विभिन्न जगहों पर सशस्त्र राम नवमी जुलूस निकालने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा व विहिप पर निशाना साधा। भाजपा पर बंगाल के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि यह हमारी परंपरा रही है और यदि तृणमूल को कोई समस्या है तो उन्हें अपनी सोच बदलने की जरुरत है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राम नवमी पर शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में भाजपा और विहिप द्वारा सशस्त्र रैलियां निकाली गई, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। तृणमूल प्रमुख ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष समेत अन्य नेताओं द्वारा गदा, तीर व तलवार के उपयोग पर आपत्ति जताते हुए कहा कि गदा से किसका सिर फोड़ेंगे? तलवार से किसका गला काटेंगे? याद रखिएगा यह बंगाल है। यहां वह सब नहीं चलता। धार्मिक उन्माद फैलाने से यहां वोट नहीं मिलता। धर्म का मतलब हिंसा, युद्ध व दानवता कदापि नहीं है।

बाइक रैली को मंजूरी नहीं

बंगाल की कोलकाता पुलिस ने शनिवार को भाजपा के कार्यकर्ताओं को बाइक रैली निकालने की अनुमति नहीं दी। पुलिस ने बताया कि शहर में रामनवमी के अवसर पर रैलियों पर प्रतिबंध लगे होने के कारण किसी राजनीतिक और धार्मिक संगठन को बाइक रैली निकालने की अनुमति नहीं दी गई। राज्य में त्योहार के अवसर पर निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान हथियारों के प्रदर्शन पर पहले से ही रोक लगा दी गई थी। पुलिस का कहना है कि भाजपा और विश्व हिंदू परिषद की ओर से सामान्य रैलियां निकालने पर कोई रोक नहीं लगाई गई थी, लेकिन बाइक रैली के मामले में 10 से अधिक बाइक के शामिल होने पर पाबंदी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.