Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं ईडन गार्डन, भारत व बांग्लादेश खेल रहे हैं डे-नाइट टेस्ट मैच

टेस्ट इतिहास का यह 12वां और एसजी पिंक बॉल से खेले जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। यह पहली बार सर्दियों के मौसम में खेला जा रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 01:25 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं ईडन गार्डन, भारत व बांग्लादेश खेल रहे हैं डे-नाइट टेस्ट मैच
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं ईडन गार्डन, भारत व बांग्लादेश खेल रहे हैं डे-नाइट टेस्ट मैच

कोलकाता, एएनआई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज ईडन गार्डन्स पहुंचीं। भारत और बांग्लादेश भारत में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रहे हैं। ममता-शेख हसीना बेल बजाकर आज ईडेन में भारत-बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगी।

loksabha election banner

जानकारी हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है। टेस्ट इतिहास का यह 12वां और एसजी पिंक बॉल से खेले जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। यह पहली बार सर्दियों के मौसम में खेला जा रहा है। हेलिकॉप्टर्स के जरिए पिंक बॉल मैदान पर लाई जाएगी और दोनों टीमों के कप्तानों को सौंपी जाएगी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बेल बजाकर मैच की शुरुआत करेंगी। भारत ने 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच पारी और 130 रन से जीता था।

मैच के दौरान उपस्थित रहेंगे दिग्गज पूर्व क्रिकेटर

ईडन गार्डंस में खेले जाने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान दिग्गज पूर्व क्रिकेटर उपस्थित रहेंगे। इनमें सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले व अन्य शामिल हैं। चायकाल के समय पूर्व कप्तान कार्ट में बैठकर मैदान के चक्कर लगाएंगे।

मैरी कॉम, अभिनव और सिंधु का सम्मान होगा

ईडन गार्डंस में खेले जाने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के चायकाल (पहले दिन) के दौरान म्यूजिकल परफॉर्मेस होगा और दिन के आखिर में सम्मान समारोह। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ओलिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और 6 बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज मैरी कॉम को सम्मानित करेगा।

शेख हसीना और ममता के बीच बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

ईडन में भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले बहुचर्चित पिंक टेस्ट मैच के अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना एक मंच पर दिखेंगी। दोपहर में ईडन में मैच देखने के उपरांत दोनों नेताओंं के बीच ईडेन गार्डन में एक बैठक होने की संभावना है जिसे शिष्टाचार मुलाकात भी बताया जा रहा है।

इस बैठक के दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि बैठक में एनआरसी और लंबे समय से खटाई में पड़ा तीस्ता जल बंटवारे के मुद्दे उठ सकते हैं। इसके अलावा सीमा पर मौजूद समस्याओं पर भी दोनों नेता बातचीत कर सकते हैं। इनमें हाल ही में बॉर्डर पर बीजीबी के हाथों पकड़े गए भारतीय मछुआरों को छुड़ाने के दौरान बीएसएफ जवान की हुई मौत का मामला भी उठ सकता है। जिस पर राजनेताओं की नजर टिकी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.