Move to Jagran APP

राज्य की 42 में 42 सीटों पर होंगे काबिज : अरूप

- उम्मीदवारों की जीत को तृणमूल ने किया महायज्ञ - भाजपा पर राजनीतिक षड्यंत्र रचने का आरोप -

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:13 AM (IST)
राज्य की 42 में 42 सीटों पर होंगे काबिज : अरूप
राज्य की 42 में 42 सीटों पर होंगे काबिज : अरूप

- उम्मीदवारों की जीत को तृणमूल ने किया महायज्ञ

loksabha election banner

- भाजपा पर राजनीतिक षड्यंत्र रचने का आरोप

- तारापीठ के पुरोहितों ने की विशेष पूजा - विपक्ष को बताया अशुभ शक्तियों, यज्ञ से होगा उनका नाश

जागरण संवाददाता, हावड़ा : चुनावी दौर के शुरू होने के साथ ही सियासी दलों की सक्रियता भी तेज हो चली है। दलों के उम्मीदवार हर उस कोशिश को आजमाने को आतुर हैं, जिससे उनकी जीत सुनिश्चित हो सके। हावड़ा में अपने उम्मीदवारों की जीत तय करने को सत्ताधारी तृणमूल ने महायज्ञ का आयोजन किया है। हावड़ा के वार्ड 26 स्थित रामजी हाजरा लेन के युवा संसद क्लब के मैदान में रविवार को महायज्ञ का आयोजन किया गया।

इस अंवसर पर यज्ञ स्थल के समीप एक विशाल आकार का बैनर लगाया गया था, जिसमें राज्य की 42 संसदीय सीट से तृणमूल उम्मीदवारों की तस्वीरें लगाई गई थी। वहीं उसपर लिखा था, 42 में 42 (राज्य के सभी संसदीय सीटों पर तृणमूल का कब्जा)।

सुबह 11 बजे से तारापीठ से आमंत्रित पुरोहितों ने विशेष मंत्रोचारण के साथ पूजा शुरू की। नौ हवन कुंडों के साथ महायज्ञ का आयोजन प्रारंभ हुआ। मौके पर सहकारिता मंत्री व जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अरुप राय, हावड़ा सदर लोकसभा केंद्र से तृणमूल काग्रेस के उम्मीदवार प्रसून बनर्जी, पार्टी नेता श्यामल मित्रा, सुशोभन चट्टोपाध्याय व अन्य मौजूद रहे।

आयोजन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए अरुप राय ने कहा कि हम सभी ईश्वर पर आस्था रखते हैं। ममता बनर्जी के प्रति राज्य की आम जनता की आस्था, भरोसा, आशीर्वाद, समर्थन हमेशा से है। बीते चुनाव के परिणाम ने यह साबित किया है कि पार्टी को मिलने वाली मतों की संख्या बढ़ी है। महेशतला विधानसभा में पार्टी को मिलने वाले मतों की संख्या 12 हजार से बढ़कर 52 तक पहुंच गई है।

यह आम जनता का ममता बनर्जी के प्रति बढ़ते समर्थन का साफ संकेत है। मंत्री ने कहा विपक्षी, पार्टी के प्रति जितना कुप्रचार कर रहे हैं, पार्टी को इसका लाभ मिल रहा है।

कहा, साल 2014 में राज्य में पाच चरणों में लोकसभा चुनाव कराया गया था। हमारी पार्टी ने चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 34 लोकसभा की सीटें अपने नाम की। इस बार लगभग आधी सेना को चुनावी ड्यूटी में तैनात किया जा सकता है। बावजूद इसके बंगाल की जनता ममता बनर्जी का ही समर्थन करेगी। बंगाल व तृणमूल के खिलाफ जो दुष्प्रचार व भय दिखाने की कोशिश की जा रही है, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि ऐसी अशुभ शक्तियों का नाश करें। वहीं राज्य में पार्टी के चुनावी प्रदर्शन पर नकारात्मक माहौल के बारे में भ्रम फैलाने वालों को जवाब देते हुए कहा कि ऐसी कोई स्थिति नहीं है। बंगाल में स्थितियां पार्टी के अनुकूल है। मंत्री ने विपक्षी भाजपा पर भीषण राजनीतिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोग हाथों में रुपये का बंडल लेकर घूम रहे हैं। लोगों को बाहर से बुलाकर ऐसे कार्यो को अंजाम दिया जा रहा है। कहा, हमारे पार्टी समर्थक भी पूरी तरह से तैयार हैं, चुनाव परिणाम को लेकर किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं है। हम 42 में 42 संसदीय सीट पर कब्जा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.