जागरण संवाददाता, कोलकाता ।  दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर थाना क्षेत्र में प्रेमी युगल के निजी पलों की तस्वीरें हैक करने और उन्हें सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर 20 हजार रुपये की मांग किए जाने की घटना प्रकाश में आई है। पीड़ित दोनों किशोर बताए जा रहे हैं।

भयभीत किशोरों ने सोनारपुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने सीआइडी मुख्यालय भवानी भवन स्थित साइबर अपराध शाखा की मदद से आरोपित की तलाश में जुट गई है। पीड़ित किशोर ने बताया कि गत 25 जून को उसके मोबाइल फोन के मैसेंजर पर एक लिंक आया।

कौतुहलवश उसने लिंक पर जैसे ही क्लिक किया। उससे फेसबुक का आइडी नंबर और पासवर्ड मांगा गया। उसने दोनों दे दिए। इसके बाद ही उसका फोन हैक हो गया और कुछ महत्वपूर्ण नंबर और प्रेमिका के साथ निजी पलों की तस्वीरें निकाल ली गई।

कुछ देर बाद ही उसके बाद 20 हजार रुपये देने का एक संदेश आया। रकम नहीं देने पर प्रेमिका के साथ की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी गई। इसके वह काफी डर गया।

किशोर ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद से उसकी प्रेमिका भी काफी डरी हुई है। क्योंकि वो अपने घर पर भी इन बातों को बता नहीं सकती। चुप रहे तो बदनामी होगी, क्योंकि हैकर द्वारा मांगी रकम वो दे नहीं सकते हैं। 

Posted By: Preeti jha