कोलकाता, खेल संवाददाता। पूर्व भारतीय चयनकर्ता एवं बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सम्बरन बनर्जी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तरह मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भारत-पाक के बीच क्रिकेट मैच शुरू कराने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।

बनर्जी ने कहा-'वाजपेयी जी बहुत बड़े खेल प्रेमी थे। उनके निधन से खेल जगत को भी अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने क्रिकेट के जरिए भारत-पाक के संबंधों को बेहतर करने की कोशिश की थी। उन्हीं की सरकार ने 19 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद वर्ष 2004 में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दी थी।

उन्होंने तत्कालीन भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अपनी तरफ से एक बल्ला भेंट करते हुए मैच ही नहीं, दिल भी जीतने को कहा था। भारत ने पाकिस्तान जाकर तीन टेस्ट मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली थी और दोनों में जीत हासिल की थी।

मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी वाजपेयी जी की तरह कदम उठाना चाहिए।' गौरतलब है कि वर्तमान में भारत-पाक की टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंटों में ही हिस्सा लेती हैं, वो भी किसी तीसरी जगह पर। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप