हाइलाइटर

-पैथोलाजिकल टेस्ट और डिजिटल स्क्त्रीनिंग के लिए हेल्थ कियोस्क

-एंबुलेंस आन काल और स्टेशन परिसर में डाक्टर की सुविधा, लाखों मेट्रो यात्रियों को होगा फायदा राज्य ब्यूरो, कोलकाता : प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता थिज्म ग्रुप ने कोलकाता मेट्रो के साथ देश का पहला हेल्थ स्टेशन का शुभारंभ किया। बेलगछिया मेट्रो स्टेशन को दैनिक यात्रियों के लिए हेल्थकेयर कियोस्क मिला है जिसे थिज्म समूह द्वारा ब्राडेड किया गया है और इसका नाम बदलकर थिज्म बेलगछिया कर दिया गया है।

मेट्रो यात्री अब यात्रा के दौरान सभी पैथोलाजिकल टेस्ट और गैर-रेडियोलाजिकल ईसीजी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। सारी रिपोर्ट्स आनलाइन उपलब्ध होंगी। मेट्रो यात्रियों को एक्सप्रेस सेवा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य सेवा कियोस्क अच्छी तरह से प्रशिक्षित स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों से सुसज्जित होगा। थिज्म समूह पाच मिनट के भीतर नमूना संग्रह सेवा प्रदान करने का दावा करता है जिससे यात्री का समय बर्बाद नहीं होगा। वे दो मेट्रो ट्रेनों के बीच के समय का उपयोग करेंगे। हेल्थ कियोस्क के अलावा जरूरतमंद लोगों के लिए एंबुलेंस आन काल सेवा होगी। स्वास्थ्य कियोस्क में चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने के लिए एक जेनेरल फिजिशियन भी होगा।

उद्घाटन के अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी जैसे सत्यकी नाथ, प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर, डा. ए दत्ता, प्रिंसिपल चीफ मेडिकल आफिसर, कौशिक मित्रा, डिप्टी चीफ आपरेशस मैनेजर कोलकाता मेट्रो रेलवे के और थिज्म समूह के तीर्थ प्रतिम साहा और रीतम साहा जैसे वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक्स और फर्स्ट रिस्पास सिस्टम से लैस, च्थिज्म बेलगछिया हेल्थ स्टेशनच् का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के लिए स्वास्थ्य सेवा को अधिक और आसानी से सुलभ बनाना है। अपनी तरह के पहले स्वास्थ्य केंद्र में उन्नत स्वास्थ्य देखभाल और निदान सुविधाएं होंगी और यह किसी भी स्वास्थ्य आपात स्थिति के लिए सर्वोत्तम संभव प्रतिक्त्रिया प्रदान करेगा।

थिज्म बेलगछिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, रीतम साहा ने कहा कि 'हेल्थ आन द गो' प्रदान करने के सपने के साथ और हेल्थकेयर सिस्टम को मजबूत करने के मिशन के साथ यह पहल सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा को और अधिक सुलभ बनाने के मिशन को समर्पित होगी। कोलकाता मेट्रो के पीसीओएम, सत्यकी नाथ ने कहा कि बेलगछिया मेट्रो स्टेशन पर स्वास्थ्य कियोस्क कई तरह से यात्रियों को लाभान्वित करने वाला है।

Edited By: Jagran