कोलकाता, राज्य ब्यूरो। लॉक डाउन के दौरान युवक और युवतियों के एक समूह ने कोलकाता में एक वेब-आधारित रेडियो स्टेशन स्थापित किया है, जहां मनोरंजन कार्यक्रमों के साथ-साथ कोरोना वायरस के प्रकोप तथा उससे संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां प्रसारित की जाएंगी। इस वेब आधारित रेडियो स्टेशन का नाम रेडियो क्वॉरंटाइन कोलकाता दिया गया है जहां लॉक डाउन के दौरान लोग इस वेब रेडियो स्टेशन पर अपने अनुभवों को साझा कर सकेंगे, जिसमें लघु कथाएं पढ़ने, कविताएं पढ़ने, गाने या वादन के सत्र भी शामिल हैं।

इस रेडियो स्टेशन की प्रमुख कस्तूरी बसु ने कहा, हमें लगा कि इससे लोगों को संकट की इस घड़ी में अपनी भावनाओं को साझा करने में मदद मिलेगी। यह पहल घरों में फंसे लोगों के बीच एक मनोरंजन के सेतु के रूप में कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि रेडियो कार्यक्रमों में इंटरव्यू, करंट अफेयर्स और क्विज पर भी चर्चा होगी।

इस रेडियो स्टेशन पर कोरोना वायरस सेेेेे संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां साझा की जाएंगी। इसके अलावा बच्चों को घर के अंदर समय बिताने के लिए क्या-क्या करना चाहिए यह भी बताया जाएगा। साथ ही बच्चों के लिए संगीत की ऑडियो क्लिप, लघु कथा वाचन और कविता पाठ प्रसारित किए जाएंगे।

वेब रेडियो स्टेशन ने सभी उम्र के श्रोताओं को 15 या 30-मिनट की अवधि के अपने रिकॉर्ड किए गए प्रदर्शनों को मेल करने के लिए कहा है, जो कि मानदंडों को पूरा करने पर प्रसारित किया जा सकता है। रेडियो स्टेशन के फेसबुक पेज पर ईमेल आईडी दी गई है। वेब स्टेशन ने गीतों और लघु कथाओं के ऑडियो क्लिप भेजने के साथ लोगों से उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया प्राप्त की। 

बंगाल में कोरोना से एक और संक्रमित मिला, संख्या हुई 10
 
कोलकाता महानगर के नयाबाद इलाके में रहने वाले एक प्रौढ़ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की गुरुवार को पुष्टि हुई है। इसी के साथ बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित की संख्या दस हो गई है। इस रोगी का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है। बताते चलें कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस