Move to Jagran APP

बड़ाबाजार में कॉमर्शियल बिल्डिंग में भीषण आग, 8 दमकल इंजनों की मदद से पाया गया काबू

कोलकाता महानगर के बड़ाबाजार इलाके में एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लगने से अफरातफरी मच गई। मौके पर 7 दमकल इंजनों की मदद से अग्निशमन कर्मी आग बुझाने में जुटे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 04:14 PM (IST)
बड़ाबाजार में कॉमर्शियल बिल्डिंग में भीषण आग, 8 दमकल इंजनों की मदद से पाया गया काबू
बड़ाबाजार में कॉमर्शियल बिल्डिंग में भीषण आग, 8 दमकल इंजनों की मदद से पाया गया काबू

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  महानगर के बड़ाबाजार इलाके में रविवार को एक बहुमंजिली कॉमर्शियल बिल्डिंग में प्लास्टिक के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। पुलिस के अनुसार यह घटना सुबह करीब 8:30 बजे घटी जब ब्रेबोर्न रोड के पास कैनिंग स्ट्रीट में इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। कुछ ही देर में आग इस जर्जर इमारत की अन्य मंजिलों में फैल गई जहां कई कार्यालय, दुकान व गोदाम हैं और विकराल रूप ले लिया। आग की तेज लपटों से आसपास काले धुएं छा गए। 

loksabha election banner

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद दमकल के 8 इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि आग से प्लास्टिक गोदाम सहित कई अन्य दुकानें जलकर खाक हो गई और लाखों के नुकसान की खबर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार होने के चलते अधिकांश दुकान व कार्यालय बंद थे। इसलिए मकान के अंदर कोई नहीं था जिसके कारण कोई हताहत नहीं हुआ। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

पुलिस व दमकल विभाग जांच में जुट गई है। दरअसल, यह इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है। यहां अगल-बगल हर जगह दुकान, गोदाम, कार्यालय आदि हैं। वहीं, आग से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा। उल्लेखनीय है कि बड़ाबाजार इससे पहले कई भीषण आग की घटनाओं का गवाह रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.