Move to Jagran APP

Kolkata Chhath Puja 2020: कोलकाता के बाबू घाट व छोटे लाल घाट पर चारों ओर गंदगी

छठ पूजा को आने में अब कुछ ही समय बाकी है लेकिन सफाई के नाम पर कई घाटों पर अब भी कचरों का अंबार लगा हुआ है। कोलकाता के ऐसे घाट जहां श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए आते हैं लेकिन अब तक घाटों की सफाई शुरू नहीं की गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 09:08 AM (IST)
Kolkata Chhath Puja 2020: कोलकाता के बाबू घाट व छोटे लाल घाट पर चारों ओर गंदगी
कोलकाता के कई घाटों पर अब भी कचरों का अंबार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। छठ पूजा को लेकर कोलकाता नगर निगम का दावा है कि घाटों की सफाई शुरू कर दी गई है, लेकिन अब भी कई घाटों की हालत बदहाल अवस्था में पड़ी हुई है। छठ पूजा को आने में अब कुछ ही समय बाकी है, लेकिन सफाई के नाम पर कई घाटों पर अब भी कचरों का अंबार लगा हुआ है।

loksabha election banner

उत्तर कोलकाता के बाबू घाट व छोटे लाल घाट ऐसे घाट हैं जहां पर काफी संख्या में श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए आते हैं, लेकिन अब तक निगम की ओर से घाटों की सफाई शुरू नहीं की गई है। घाटों पर फूल, मूर्ति के अवशेष के साथ ही गंदगी भरी पड़ी थी। घाटों की सफाई को लेकर केएमसी कितना अलर्ट है यह घाटों की दशा को देखकर समझा जा सकता है। हालांकि कोलकाता नगर निगम का कहना है कि घाटों की सफाई शुरू कर दी गई है और जल्द ही इन घाटों की सफाई पूरी हो जाएगी।

बाबू घाट व छोटे लाल घाट पर लगा कचरों का ढेर

बाबू घाट व छोटे लाल घाट पर कचरों का ढेर लगा हुआ है। कोलकाता नगर निगम घाटों की सफाई को लेकर हमेशा ही अलर्ट रहता है इसके बावजूद घाटों पर कचरा ऐसे फैला हुआ है जैसे यहां काफी लंबे समय से सफाई नहीं की गई है। केएमसी के विभागीय अधिकारी ने बताया कि घाटों पर गंदगी फैलाने में लोगों की भी भागीदारी है। लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है ताकि घाटों का साफ सुथरा रखा जा सके।

प्रशासक दल के सदस्यों ने लिया घाटों का जायजा

प्रशासक दल के सदस्य देवव्रत मजुमदार ने बताया कि मंगलवार से केएमसी की ओर से घाटों की सफाई शुरू कर दी गई है। उनका कहना है कि बुधवार को उन्होंने उत्तर कोलकाता के कई घाटों का जायजा लिया व रही बात बाबू घाट व छोटे लाल घाट की तो उनकी सफाई भी जल्द हो जाएगी। केएमसी की ओर से सफाई तो की जाती है लेकिन आस पास के लोग गंदगी फैलाते हैं तो ऐसे में हमलोग कुछ नहीं कर सकते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.