Move to Jagran APP

Kolkata Durga Puja: पूजा में मोबाइल व पर्स रखें सुरक्षित, वरना तीन पहाड़ी गैंग बना सकता है निशाना

झारखंड के तीन पहाड़ी गैंग के नाम से प्रचलित गिरोह के दोनों सदस्यों के पास से कोलकाता पुलिस ने 42 ब्रांडेड कंपनियों के कीमती एंड्राइड मोबाइल फोन जब्त किए हैं।प्रतिमा दर्शन करने के साथ मोबाइल एवं पर्स को सावधानी से रखें वरना तीन पहाड़ी गैंग कि इस पर नजर है।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 02:10 PM (IST)
Kolkata Durga Puja: पूजा में मोबाइल व पर्स रखें सुरक्षित, वरना तीन पहाड़ी गैंग बना सकता है निशाना
Kolkata Durga Puja: पूजा में मोबाइल व पर्स रखें सुरक्षित, वरना तीन पहाड़ी गैंग बना सकता है निशाना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता में त्योहारी सीजन में अगर आप खरीदारी करने या फिर दुर्गा पूजा मंडपों में प्रतिमा दर्शन के लिए घर से बाहर निकलने वाले हैं तो जरा सतर्क रहें। प्रतिमा दर्शन करने के साथ खरीदारी करने वाले अपने कीमती मोबाइल एवं पर्स को सावधानी से रखें, वरना तीन पहाड़ी गैंग कि इस पर नजर है। कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम ने मध्य कोलकाता के तालतला इलाके से इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों की जेब से मोबाइल उड़ा ले रहे थे।

loksabha election banner

झारखंड के तीन पहाड़ी गैंग के नाम से प्रचलित इस गिरोह के दोनों सदस्यों के पास से कोलकाता पुलिस ने 42 ब्रांडेड कंपनियों के कीमती एंड्राइड मोबाइल फोन जब्त किए हैं। पकड़े गए आरोपितों के नाम सूरज कुमार नोनिया (30) और सूरज पासवान (25) बताए गए हैं। इनमें सूरज बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले के पांडेश्वर इलाके का जबकि सूरज पासवान इसी जिले के अंडाल थाना इलाके का रहने वाला है।

मूलतः दोनों झारखंड के तीन पहाड़ी अंचल के हैं। दोनों को बुधवार को कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर इन्हें नौ अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इनसे पूछताछ कर पुलिस गिरोह के अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्हें खबर मिली थी कि तालतला इलाके में दो युवकों को देखा गया है, जिन की हरकतें संदिग्ध प्रतीत हो रही है। इस जानकारी के तुरंत बाद लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम वहां पहुंची और दोनों युवकों को दबोच लिया। उनके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर उसमें से 42 मोबाइल फोन बरामद किए गए। सभी फोन कीमती और ब्रांडेड कंपनियों के थे। दोनों इन मोबाइलों के बारे में कोई भी सटीक जानकारी नहीं दे सके जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल चोरी करते ही एजेंट इसे भेज देते थे बांग्लादेश

वहीं, पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि कोलकाता में अभी दुर्गा पूजा को लेकर त्योहारी सीजन चल रहा है। लोग खरीदारी और पूजा का जश्न मनाने में व्यस्त हैं। इसी का फायदा उठाकर महानगर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में खरीदारी में व्यस्त लोगों के जेब से वे मोबाइल फोन गायब कर लेते थे। इसके बाद इन मोबाइलों को गिरोह के अन्य सदस्यों के हवाले कर दिया जाता था। फिर एक दिन के भीतर ही इसे सीमावर्ती इलाके से होकर बांग्लादेश भेज दिया जाता था। पड़ोसी देश में इन मोबाइलों के बदले इस गिरोह को अच्छी रकम मिलती थी। इस तरह पूरा गैंग काम कर रहा था। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) आइपीएस मुरलीधर शर्मा ने बताया कि इस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है। जल्द ही बाकी सदस्य भी पकड़े जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.