Move to Jagran APP

ममता से मिले कमल हसन, तृणमूल के लिए करेंगे प्रचार

- अंडमान निकोबार में संयुक्त सभा करने का प्रस्ताव - तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 07:19 PM (IST)
ममता से मिले कमल हसन,  तृणमूल के लिए करेंगे प्रचार
ममता से मिले कमल हसन, तृणमूल के लिए करेंगे प्रचार

- अंडमान निकोबार में संयुक्त सभा करने का प्रस्ताव

loksabha election banner

- तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: अभिनेता से नेता बने कमल हसन ने सोमवार को कोलकाता पहुंच कर नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। ममता के साथ उनकी लगभग एक घंटे तक बैठक हुई। बाद में कमल हसन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री के साथ उनकी बैठक संतोषजनक हुई। वह भी दक्षिण में एक क्षेत्रीय दल के नेता हैं। उनकी छोटी क्षेत्रीय पार्टी है। केंद्र शासित अंडमान निकोबार में वह तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे। ममता बड़ी नेता हैं। उन्हें ममता का आर्शीवाद की जरूरत है। कमल हसन ने कहा कि वह अंडमान में 6 अप्रैल को एक चुनावी सभा करेंगे जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी को आमंत्रित किया है। वह खुद अंडमान में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। कमल हसन ने बताया की उनकी मुलाकात अच्छी रही मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि अंडमान में तृणमूल के साथ हमारा गठबंधन है उम्मीद है कि भविष्य में ये रिश्ता और गहराएगा, मैं उम्मीदवार के प्रचार के लिए ही वह गया था। आपको बता दे की कमल हसन मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के प्रमुख है और वे एक प्रसिद्ध तमिल अभिनेता भी हैं।

उनकी पार्टी एमएनएम ने अब तक तमिलनाडु में डेढ़ दर्जन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। उम्मीदवारों में आइपीएस, आइएस और डाक्टर समेत अन्य विशिष्ट व्यक्ति शामिल हैं। कमल हसन इस चुनाव में खुद कहीं से प्रतिद्वंद्विता नहीं करेंगे। उन्होंने पहले ही कहा है कि फिलहाल लोकसभा या विधानसभा का चुनाव में वह उम्मीदवार नहीं बनेंगे। लेकिन अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने के लिए वह प्रचार अभियान से लेकर हर संभव प्रयास करेंगे। तमिलनाडु के अतिरिक्त अंडमान निकोबार और पंडीचेरी में भी कमल हसन की पार्टी के उम्मीदवार प्रतिद्वंद्विता रह रहे हैं।

कमल हसन ने अपनी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि जीतने पर वह राज्य में 50 लाख युवकों को रोजगार और महिलाओं के लिए समान वेतनमान लागू करेंगे। किसानों को उनकी फसल का 100 प्रतिशत मूल्य सुनिश्चित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.