Move to Jagran APP

जनता के और करीब जाएं भाजपा नेता व कार्यकर्ता

-बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गी ने की अपील -कहा विनम्र बनें अहंकारी नहीं जागरण संवादद

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 11:18 PM (IST)
जनता के और करीब जाएं भाजपा नेता व कार्यकर्ता
जनता के और करीब जाएं भाजपा नेता व कार्यकर्ता

-बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गी ने की अपील

loksabha election banner

-कहा, विनम्र बनें, अहंकारी नहीं

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा विनम्रता के साथ स्वीकार किया जाना चाहिए। क्योंकि लोग अगले विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को एक वैकल्पिक शक्ति के रूप में देख रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को महाराष्ट्र निवास में बैठक को संबोधित करते हुए यह कहा। उन्होंने भाजपा के सभी नेताओं एवं पार्टी प्रतिनिधियों से जनता तक पहुंचने व भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। बंगाल में भाजपा को लोकसभा की 42 में से 18 सीटें मिली हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस को 2014 की 34 की तुलना में इस बार 22 सीटें प्राप्त हुई हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 'अहंकारी प्रशासक' बताते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि तृणमूल ने बंगाल के लोगों की सेवा करने का सुनहरा अवसर खो दिया है। भाजपा नेता ने कहा कि 'हमने जनता का दिल और आशीर्वाद जीता है।' इस जीत में हमें और अधिक विनम्र और जमीनी होना चाहिए। हमें अहंकारी नहीं होना चाहिए। जनता हमें देख रही है। बंगाल के लोगों ने हमारी जीत सुनिश्चित की है, इसका मतलब है कि उन्होंने हमें जिम्मेदारियां दी हैं। पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'हमें उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए और उन्हें पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।' विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पहली बार निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के पदाधिकारियों के साथ यह बैठक की। उन्होंने कहा कि 'तृणमूल वाले सत्ता का आनंद लेने में इतने व्यस्त थे कि वे लोगों की सेवा करना भूल गए। हमें राज्य में अगले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी करनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि बंगाल में इस बार हमने जो जीत हासिल की है, वह एक शानदार कदम है, निर्णायक कदम तब होगा जब हम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतेंगे। 'जय श्रीराम' के उच्चारण पर ममता बनर्जी की आपत्ति की विजयवर्गीय ने निंदा की। भाजपा नेता ने ममता के इस बर्ताव आश्चर्य व्यक्त करते हुए सवाल किया कि क्या जय श्रीराम का उच्चारण करना राज्य में अपराध है। उन्होंने कहा 'जय श्रीराम' का जप बंगाल में अपराध है? यह अपराध क्यों है, हम बनर्जी और तृणमूल नेताओं को समझाना चाहेंगे।' ममता बनर्जी के 'जय हिंद' और 'जय बांग्ला' के नारे का जिक्र करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि पार्टी को इससे कोई समस्या नहीं है। 'हमें जय हिंद एवं वंदेमातरम जैसे नारों से कोई समस्या नहीं है, ये नारे स्वतंत्रता संग्राम के अभिन्न अंग हैं। उक्त बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सहमहामंत्री संगठन शिवप्रकाश, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, नेता मुकुल राय, प्रदेश के सह प्रभारी अरविंद मेनन सहित अन्य प्रदेश पदाधिकारी एवं नवनिर्वाचित सभी 18 सांसद उपस्थित रहे।

.....................

-ममता को अब आयी लोकतंत्र की याद : दिलीप

कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद लोकतंत्र का हनन किया और अब इसकी बहाली की बात कर रही हैं। घोष ने कहा कि पंचायत चुनाव में ममता ने ही लोकतंत्र का हनन किया। जब लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी धराशायी हो गई तब उन्हें लोकतंत्र को बहाल करने की चिंता हुई है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में जनता के प्रश्न ये नहीं थे कि उनके क्षेत्र में स्कूल, कालेज, रास्ते बनेंगे या नहीं बल्कि उनका सवाल एक ही था कि इस बार वे वोट दे पाएंगे या नहीं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.