राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल भाजपा इकाई 16-17 अगस्त को राज्य में शहीद सम्मान यात्रा निकालेगी। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने गुरुवार को बताया कि पार्टी 16-17 अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर जन आशीर्वाद यात्रा का आयोजन करेगी, लेकिन बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा को देखते हुए मृतक कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य में इसका नाम बदलकर शहीद सम्मान यात्रा के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस यात्रा में बंगाल से केंद्र में चारों मंत्री सुभाष सरकार, जॉन बारला, शांतनु ठाकुर और निशिथ प्रमाणिक भी हिस्सा लेंगे और हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वहीं, प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने बताया कि पार्टी नौ से 16 अगस्त तक राज्य में बंगाल बचाओ सप्ताह का भी पालन करेगी। इस दौरान भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन करेगी और इसके जरिए चुनाव में हार के बाद लोगों का विश्वास वापस हासिल करने की कोशिश करेगी। बंगाल बचाओ सप्ताह में भी राज्य से चारों केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेंगे और कार्यक्रम की अगुवाई करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को अब हर साल खेला होबे दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। इसी के जवाब में भाजपा ने पहले ही बंगाल बचाओ सप्ताह मनाने की घोषणा की थी। चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का खेला होबे का नारा काफी लोकप्रिय हुआ था।इधर, शहीद सम्मान यात्रा व बंगाल बचाओ सप्ताह के जरिए भाजपा एक बार फिर बंगाल में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर कर लोगों का भरोसा जीतने व ममता बनर्जी को सख्त संदेश देने की कोशिश करेगी। दरअसल ममता 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटी है।

Edited By: Vijay Kumar