Move to Jagran APP

'सत्ताधारी दल ISF से डरा हुआ है', विधायक नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर ISF के संस्थापक का बयान

ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में आईएसएफ के विधायक नौशाद सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसी मामले में अब ISF के संस्थापक पीरजादा मोहम्मद अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि यह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Wed, 25 Jan 2023 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 08:54 AM (IST)
'सत्ताधारी दल ISF से डरा हुआ है', विधायक नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर ISF के संस्थापक का बयान
'सत्ताधारी दल ISF से डरा हुआ है', विधायक नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर ISF के संस्थापक का बयान

कोलकाता, एजेंसी। ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में आईएसएफ के विधायक नौशाद सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसी मामले में अब ISF के संस्थापक पीरजादा मोहम्मद अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि यह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश है।

loksabha election banner

'सत्ताधारी दल ISF से डरा हुआ है'- पीरजादा

नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर पीरजादा मोहम्मद अब्बास सिद्दीकी ने समाचार एजेंसी एएनआइ (ANI) से कहा, 'यह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश है। हम नहीं जानते कि जिन लोगों ने संघर्ष शुरू किया वे पुलिस वाले थे या सत्ता पक्ष के समर्थक थे। ISF के पास केवल 1 विधायक है, फिर भी, पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल ISF से डरा हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, 'ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी धार्मिक समुदायों और यहां तक कि पिछड़े समुदायों के लोग खुद को आईएसएफ से जोड़ रहे हैं। इसलिए वे ISF को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। सत्ता में बैठे लोग कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।'

नौशाद को विशेष कोर्ट में पेश किया गया

विशेष कोर्ट ने नौशाद सिद्दीकी को फिलहाल 1 फरवरी तक हिरासत में रखने का आदेश दिया है। विधायक नौशाद पर आरोप है कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धर्मतल्ला में हिंसा की घटना को अंजाम दिया था। सड़कों पर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की गई है। नौशाद पर दंगे भड़काने का आरोप लगा है।

ममता बनर्जी का केंद्र पर वार, कहा- 'लोकप्रियता हासिल करने के लिए बदला गया अंडमान में द्वीपों का नाम'

19 कार्यकर्ताओं को कोर्ट में किया गया पेश

हिंसा भड़काने के आरोप में कोर्ट ने 1 फरवरी तक आईएसएफ के 19 कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। नौशाद समेत 18 अन्य आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि

आईएसएफ के विरोध प्रदर्शन में धमर्तल्ला में हिंसा की गई थी। एक तरफ आईएसएफ का कहना है कि उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जबकि पुलिस कह रही है कि आईएसएफ कार्यकर्ता योजना के तहत हिंसा फैलाना चाहते थे।

गणतंत्र दिवस परेड में दिखेंगी 'मां दुर्गा', 'महिला सशक्तीकरण' थीम के साथ शामिल होगी बंगाल की झांकी

बांग्ला सीखेंगे बंगाल के राज्यपाल, चुना खास दिन, अनुष्ठान में मुख्यमंत्री को भी न्योता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.