राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से चार बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है जब वे अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया गया कि चारों बांग्लादेशी नागरिकों को बुधवार देर शाम डोबरपारा सीमा चौकी इलाके से 158वीं वाहिनी के जवानों ने गिरफ्तार किया। बयान के मुताबिक, 21 अक्टूबर को रात लगभग 8:30 बजे सीमा चौकी डोबरपारा इलाके में पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान जवानों ने सीमा पर कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही को देखा।

इसके बाद पीछा कर चारों लोगों को हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गए चारों युवकों की उम्र 19 से 30 वर्ष के बीच है। इनके नाम अनिमेष सरकार (23), राजू बिस्वास (19), सुब्रतो बरोई (20) व शहादत पटोवरी (30) है। इनमें तीन बांग्लादेश के गोपालगंज जिले जबकि एक लखीपुर जिले का रहने वाला है।

बीएसएफ के अनुसार, चारों युवकों ने खुलासा किया कि काम के सिलसिले में वह दलालों की मदद से अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में प्रवेश किया था। इससे पहले भी ये युवक भारत में आए थे। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए सभी व्यक्तियों को उनके सामान के साथ गाईघाटा थाना को सौंप दिया है। 

इधर, 158वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप 4 बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध तरीके से सीमा पार करते समय पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि आइजी, दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत सीमा पर होने वाले अपराधों के लिए जीरो टॉलरेंस के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021