Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भू-माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दी हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 02:04 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भू-माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भू-माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दी हैं। उन्होंने बुधवार को सिलीगुड़ी के निकट राज्य के शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में अलीपुरद्वार जिले की प्रशासनिक बैठक के दौरान सख्त लहजे में कहा चाहे जो भी इसमें शामिल हो, उनको छोडऩा नहीं हैं। उन्होंने साफ किया कि इस काम में संलिप्त पाए गए किसी भी स्तर के अधिकारी भी सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

loksabha election banner

मौके पर सीएम ने इलाके के कई अवैध कब्जे की शिकायतों का उल्लेख करते हुए उसे मुक्त कराने का निर्देश दिया। भू-माफियाओं पर नकेल कसने के लिए राजय के एंटी करप्सन ब्यूरो को फिर से सRिय करने का निर्देश पश्चिम बंगाल के राज्य सुरक्षा सलाहकार सुरजीत पुरकायस्थ व को दी। मुख्यमंत्री ने महानंदा नदी की जमीन पर किए गए अतिक्रमण का भी उल्लेख करते हुए इसे मुक्त कराने का निर्देश भी दिया।

असम पर विशेष चौकसी बरतने को कहीं : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम में अलग राज्य के रह-रह हो रहे आंदोलन के देखते हुए अलीपुरद्वार जिला प्रशासन से इस पर कड़ी नजर रखने के लिए बोली हैं। उन्होंने कहा कि असम में स्थिति खराब है। मौके मिलते ही बंगाल में लोग घुसने की कोशिश करेंगे।

वन विभाग में सीधी नियुक्तियों के लिए होगा फॉरेस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड :

वन विभाग के सचिव इंडेवर पांडे की मांग पर सीएम ने हाथों हाथ बैठक में ही फॉरेस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड गठित करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि निचले स्तर पर वन विभाग में उक्त जिले की युवकों को ही नियुक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग व जलपाईगुड़ी जिले में युवकों के लिए दक्षता प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने का निर्देश दिया।

केएलओ के 42 उग्रवादी समाज के मुख्य धारा में वापस आए : कामतापुर लिबरेशन आर्गेनाइजेशन (केएलओ) के 42 उग्रवादी समाज के मुख्य धारा में वापस आने की घोषणा करते हुए आत्म समर्पण किए हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री द्वारा इनमें से 21 केएलओ सदस्यों को विभिन्न परियोजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.