Move to Jagran APP

India China Border Tension: सर्वदलीय बैठक में ममता के रूख की राज्यपाल ने की प्रशंसा

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चीन के मुद्दे पर पीएम द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक में ममता बनर्जी सहित सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रहित में सरकार के साथ एकजुटता दर्शाये जाने के कदम की सराहन

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 04:42 PM (IST)
India China Border Tension: सर्वदलीय बैठक में ममता के रूख की राज्यपाल ने की प्रशंसा
India China Border Tension: सर्वदलीय बैठक में ममता के रूख की राज्यपाल ने की प्रशंसा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार के साथ लगातार जारी टकराव के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चीन के मुद्दे पर पीएम द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक में ममता बनर्जी सहित सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रहित में सरकार के साथ एकजुटता दर्शाये जाने के कदम की सराहना की है। शनिवार को राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि  एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित जिस तरह से सभी पार्टियों ने एकजुट होकर राष्ट्र के पक्ष में एकजुटता का निर्णय लिया है, वह काफी सराहनीय व स्वागत योग्य कदम है।

loksabha election banner

इससे वैश्विक स्तर पर देश के लिए बहुत ही ठोस संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारदर्शी तरीके से राष्ट्र के मुद्दों को सुलझाने और राष्ट्र को साथ लेकर चलने का जो आश्वासन दिया है, वह भी सराहनीय है। हमें हर परिस्थिति में राष्ट्र को प्राथमिकता देनी होगी। 

उल्लेखनीय है कि लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। चीन के साथ जारी तनाव व उससे निपटने के मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को 20 प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इसमें सभी दलों ने राष्ट्रहित के मुद्दे पर केंद्र को अपना समर्थन देने की बात कहीं।

अधीर ने मोदी सरकार पर चीन मामले को लेकर देशवासियों को भ्रमित करने का लगाया आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मुर्शिदाबाद के बरहमपुर से सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की मोदी सरकार पर चीन मामले को लेकर देशवासियों को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। लद्दाख के गलवान में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों की शहादत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इस मामले में सर्वदलीय बैठक की थी। चीन के खिलाफ उठाए जाने वाले कदमों के बारे में उन्होंने सभी पार्टियों के प्रमुखों से राय ली थी। इसके बाद सभी दलों ने केंद्र सरकार के साथ एकजुटता जताते हुए चीन के खिलाफ ठोस कार्रवाई में साथ देने का भरोसा जाताया है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि हमारी जमीन किसी के कब्जे में नहीं है और न कोई हमारी जमीन ले सकता है। चीन ने जो किया उससे सारा देश आक्रोशित है। हमारे जवान चीनी सैनिकों को सबक सिखाकर शहीद हुए। सभी दलों ने सहयोग दिया और एकता के लिए धन्यवाद। इसी पर कटाक्ष करते हुए चौधरी ने शुक्रवार को ट्वीट किया। चौधरी ने कहा है, "आधा रोटी खाएंगे, चीन को सबक सिखाएंगे। चीन के खिलाफ आम लोगों की भावनाएं ऐसी हैं, एक राष्ट्रीय आक्रोश है, सरकार को लोगों को भ्रमित नहीं करना चाहिए।" इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक निर्देशिका जारी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि चीन की सेना हमारी सीमा में प्रवेश कर चुकी है। इसी को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने कटाक्ष किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.