Move to Jagran APP

भारत व जापान के बीच रक्षा व सुरक्षा क्षेत्र में आपसी संबंधों को और मजबूत करने पर जोर

6 व 7 मार्च को दो दिवसीय दौरे पर आए पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने यहां पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा से मुलाकात की।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 01:18 PM (IST)
भारत व जापान के बीच रक्षा व सुरक्षा क्षेत्र में आपसी संबंधों को और मजबूत करने पर जोर
भारत व जापान के बीच रक्षा व सुरक्षा क्षेत्र में आपसी संबंधों को और मजबूत करने पर जोर

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। रक्षा व सुरक्षा के क्षेत्र में आपसी संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने के उद्देश्य से जापान की आत्मरक्षा सेना (जेएसडीएफ) के प्रमुख एडमिरल कत्सूतोशी क्वानो की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता के फोर्ट विलियम स्थित पूर्वी सेना कमान मुख्यालय का दौरा किया।

loksabha election banner

6 व 7 मार्च को दो दिवसीय दौरे पर आए पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने यहां पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के शीर्ष रक्षा अधिकारियों के बीच हुई बातचीत में रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सामरिक भागीदारी बढ़ाने और आपसी सहयोग को और मजबूत करने पर जोर दिया गया। इस मौके पर दोनों पक्ष ने दक्षिण पूर्व एशिया में जारी मौजूदा गतिरोध पर भी विस्तार से चर्चा की।

इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा ने जापानी आत्मरक्षा सेना के प्रमुख एडमिरल क्वानो को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। लेफ्टिनेंट जनरल से मुलाकात के बाद जापानी सेना के प्रतिनिधिदल ने फोर्ट विलियम के ऐतिहासिक पूर्वी कमान संग्रहालय और पुस्तकालय का भी दौरा किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.