Move to Jagran APP

कलकत्ता विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को दिया कोविड गाइडलाइन पर दिशानिर्देश, फिर बढ़ रहे हैं मामले

coronavirus in Kolkata कोलकाता में कोरोना के मामलों को देखते हुए कालेज व स्‍कूलों के लिए कोविड गाइडलाइन जारी कर दी गई है। सभी कॉलेजों को एक बार फिर से यह कहा गया है कि मास्क सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग को मानना होगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 09:30 AM (IST)
कलकत्ता विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को दिया कोविड गाइडलाइन पर दिशानिर्देश, फिर बढ़ रहे हैं मामले
कालेज व स्‍कूलों के लिए कोविड गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में एक बार फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। चौथी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर विश्वविद्यालय, कॉलेज व स्कूल अलर्ट हैं। विश्वविद्यालयों से लेकर कॉलेज स्कूलों में कोविड नियमों को लेकर गाइडलाइन का रिमाइंडर भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गर्मियों की छुट्टी के बाद सोमवार से सरकारी स्कूल खुले हैं। वहीं कई प्राइवेट स्कूल पिछले कुछ दिनों से चल रहे हैं।

prime article banner

कोविड के कारण पिछले दो सालों से ऑनलाइन पढ़ाई हुई और अब जाकर छोटे बच्चों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सामान्य रूप से शुरू हुई हैं। ऐसे एक बार फिर से बढ़ते मामलों को लेकर शिक्षण संस्थाना किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। इसलिए कोविड नियमों पर शिक्षण संस्थानों को रिमाइंडर भेजा जा रहा है।

कलकत्ता विश्वविद्यालय की वीसी सोनाली चक्रवर्ती बंद्योपाध्याय ने बताया कि सभी कॉलेजों को एक बार फिर से यह कहा गया है कि मास्क, सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग को मानना होगा। वीसी ने कहा कि सीयू के तहत सभी कॉलेजों को यह देखना अनिवार्य होगा कि कोविड के मद्देनजर सभी नियमों का पालन हो। उन्होंने कहा कि ऑफलाइन में परीक्षाएं हो रही हैं।

टीचर, स्टाफ के लिए भी गाइडलाइन

स्कूलों, कॉलेजों में टीचर, स्टाफ सभी के लिए एक बार फिर से कोविड नियमों को मानना अनिवार्य किया गया है।

द भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी के डीन दिलीप शाह ने बताया कि हम लोग सभी के लिए कोविड नियमों को लेकर फिर से जागरूक कर रहे हैं।

टीचर, स्टाफ, स्टूडेंट्स को नियमों को मानकर चलना होगा। कई स्कूलों द्वारा अभिभावकों को यह बताया जा रहा है कि बच्चों के लिये स्कूल में मास्क पहनना जरूरी होगा। वे अपने बच्चों को जब स्कूल में छोड़ने व लेने आयें तो अभिभावकों के लिए भी मास्क पहनना जरूरी है।

अभी बीए, बीएससी ऑनर्स के सिस्थ सेमेस्टर फाइनल की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके बाद बीकॉम की परीक्षाएं होंगी। सभी ऑफलाइन में परीक्षा हो रही है। वहीं प्री कोविड की तरह दूसरे कॉलेजों में सेंटर पड़ा है।

खिदिरपुर कॉलेज के प्रो. डॉ. दिव्येंदु राय ने बताया कि एग्जाम देने आने वाले स्टूडेंट्स को पहले गेट पर ही सैनिटाइज किया जा रहा है। मास्क पहनना जरूरी है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को मानकर परीक्षा में बैठाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.