Move to Jagran APP

पूर्व मेदिनीपुर में यात्रियों से भरी बस तालाब में पलटी, 40 यात्री थे सवार, कई की हालत गंभीर

पूर्व मेदिनीपुर में आज मंगलवार सुबह सुबह बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां हल्दिया के भवानीपुर थाना इलाके में सुबह 800 बजे के करीब यात्रियों से भरी एक बस चाकद्वीप हाई स्कूल के पास तालाब में पलट गई है। इसमें कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By JagranEdited By: Sumita JaiswalPublished: Tue, 27 Sep 2022 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 04:11 PM (IST)
पूर्व मेदिनीपुर में यात्रियों से भरी बस तालाब में पलटी, 40 यात्री थे सवार, कई की हालत गंभीर
कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पूर्व मेदिनीपुर में आज मंगलवार सुबह सुबह बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां हल्दिया के भवानीपुर थाना इलाके में सुबह 8:00 बजे के करीब यात्रियों से भरी एक बस चाकद्वीप हाई स्कूल के पास तालाब में पलट गई है। इसमें कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

loksabha election banner

तीन क्रेनों की मदद से बस को निकाला गया  

स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद भवानीपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। तीन क्रेन भी लाए गए। आसपास के सैकड़ों लोग भी जमा हो गए। पुलिस ने बताया कि सुबह 8:00 बजे के करीब यह दुर्घटना घटी है। पता चला है कि बस हल्दिया के बालूघाटा से कुकड़ाहाटी जा रही है। उसी समय संभवत नियंत्रण खोने की वजह से तालाब में जा गिरी है। इसमें कम से कम 40 से 50 यात्री सवार थे। अभी तक किसी का शव बरामद नहीं किया गया है लेकिन दावा किया जा रहा है कि कुछ लोग बस के नीचे फंसे हुए हो सकते हैं। फिलहाल तीन क्रेनो की मदद से बस को निकाला गया है। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। घटना की जांच जारी है।

कोलकाता में स्‍कूली बस में लगी आग

महानगर के तारातला इलाके में सोमवार को एक स्कूल बस तब आग लग गई जब बस बच्चों को छोड़कर खाली लौट रही थी। आपको बता दें कि यह बस एक बड़े निजी स्कूल की बस थी। गनीमत थी कि आग तब लगी जब बस में कोई नहीं था। बहुत मुश्किल से ड्राइवर और कंडक्टर ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई। दोनों को मामूली चोटें आई हैं। बस में आग लगने की घटना को देखकर पूरे इलाके में भीड़ इकट्ठा हो गई। इलाके में ट्रैफिक जाम हो गया। बाद में तुरंत पुलिस ने दमकल को बुलाया।और दमकल की मदद से बस की आग बुझाई गई। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक रूप में तकनीकी कारणों से गाड़ियों में आग लगने की घटना घटी है। इसके लिए गाड़ियों का सही रखरखाव सबसे अधिक जरूरी है। यह देखा जाएगा कि बस में कहीं कोई तकनीकी खराबी तो नहीं थी। इस घटना ने एक बार फिर बच्चों की सुरक्षा पर और वाहनों के रखरखाव पर सवाल खड़े कर दिए हैं। घटना की खबर सुनकर बच्चों के अभिभावक दहशत में है। अगर कोई भी बच्चा गाड़ी में होता तो बड़ी दुर्घटना घट सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.