Move to Jagran APP

युवती के अपमान के विरोध में तृणमूल तो जामिया हिंसा के खिलाफ एसएफआइ ने निकाला जुलूस

- दिलीप पर मंत्री अरूप विश्वास का प्रहार कहा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को नहीं है बंगाल की संस्कृति का

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 02:12 PM (IST)
युवती के अपमान के विरोध में तृणमूल तो जामिया हिंसा के खिलाफ एसएफआइ ने निकाला जुलूस
युवती के अपमान के विरोध में तृणमूल तो जामिया हिंसा के खिलाफ एसएफआइ ने निकाला जुलूस

- दिलीप पर मंत्री अरूप विश्वास का प्रहार, कहा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को नहीं है बंगाल की संस्कृति का ज्ञान

prime article banner

- सुजन ने जामिया हिंसा के आरोपित को हिंदू महासभा द्वारा पुरस्कृत किए जाने की घोषणा पर जताई आपत्ति, कहा होनी चाहिए कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून व राष्ट्रीय नागरिक पंजी के समर्थन में गत गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में निकले जुलूस के विरोध को सामने आई युवती के साथ दु‌र्व्यवहार के खिलाफ शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस ने पाटुली से बाघायतीन तक जुलूस निकाल अपना विरोध व्यक्त किया। इस जुलूस का नेतृत्व राज्य के खेल व युवा कल्याण मंत्री अरूप विश्वास और राज्यसभा सदस्य मनीष गुप्ता ने किया। इस दौरान मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए मंत्री अरूप विश्वास ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि जो बेटियों का सम्मान नहीं करते, वे भला क्या बंगाल की सियासत व संस्कृति को समझेंगे। इस राज्य में हमेशा से ही महिलाओं का सम्मान होते आया है और इस परंपरा को तृणमूल किसी भी सूरत में ध्वस्त नहीं होने देगी। यहीं कारण है कि हम एक बेटी के सम्मान की रक्षा को सड़क पर उतरे हैं। वहीं मंत्री चंद्रिमा भंट्टाचार्य ने दिलीप घोष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरीके से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने राज्य की एक साहसी बेटी को अपमानित किया है उसे हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। युवती के दिलीप घोष के खिलाफ थाने में मामले दर्ज किए जाने पर उन्होंने कहा कि बच्ची ने हिम्मत दिखाया है और आगे भी वह इन समाज विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई को अग्रसर है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के जामिला मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा की घटना के खिलाफ सड़क पर उतरे एसएफआइ सदस्यों ने महानगर के कॉलेज स्ट्रीट से राजाबाजार तक जुलूस निकाल विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जुलूस में शामिल छात्रों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं हिंदू महासभा की ओर से जामिया में बंदूक लहराने वाले आरोपित गोपाल को सम्मानित किए जाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए माकपा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि अपराधी को सम्मान करने का निर्णय ही एक बड़ा अपराध है। ऐसे में आरोपित के साथ ही इस संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए, जो कि अपराध को सह देने का काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK