Move to Jagran APP

बंगाल के हुगली में सहेली व उसके पति के साथ मिलकर महिला ने पति की कराई हत्या, तीन गिरफ्तार

शुभज्योति के एक मई से लापता होने पर 18 मई को उसके परिवार वालों ने खरदाह थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इंटरनेट मीडिया के जरिए शुभ ज्योति का संपर्क पूजा बसु नामक एक लड़की के साथ हुआ था।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 03:01 PM (IST)
बंगाल के हुगली में सहेली व उसके पति के साथ मिलकर महिला ने पति की कराई हत्या, तीन गिरफ्तार
बंगाल के हुगली में सहेली व उसके पति के साथ मिलकर महिला ने पति की कराई हत्या, तीन गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के हुगली जिले में एक बार फिर एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां

loksabha election banner

सहेली एवं उसके पति के साथ मिलकर एक महिला द्वारा कथित रूप से अपने पति की हत्या कराने का मामला सामने आया है। यह सनसनीखेज वारदात हुगली जिले के श्रीरामपुर इलाके की है। मृतक की पहचान शुभज्योति बसु (31) के तौर पर हुई है। इस हत्याकांड के सिलसिले में चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने मृतक की पत्नी पूजा बसु, उसकी सहेली शमिष्ठा अधिकारी एवं उसके पति सुबीर अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि दो मई को पुलिस ने श्रीरामपुर थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित राजधरपुर इलाके से एक युवक की सर कटी लाश बरामद की थी। इसके बाद चंदननगर कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू की। काफी तफ्तीश करने के बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त शुभ ज्योति बसु के तौर पर की। जो उत्तर 24 परगना जिले के पानीहटी का रहने वाला था।

इधर, शुभज्योति के एक मई से लापता होने पर 18 मई को उसके परिवार वालों ने खरदाह थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया गया है कि इंटरनेट मीडिया के जरिए शुभ ज्योति का संपर्क पूजा बसु नामक एक लड़की के साथ हुआ था। इन दोनों ने प्रेम करके इसी साल 13 मार्च को विवाह भी किया। विवाह के बाद पूजा अपनी सहेली के घर हुगली के उत्तरपाड़ा चली गई। पूजा की सहेली शमिष्ठा अधिकारी अपने पति सुबीर अधिकारी के साथ उत्तरपाड़ा में रहती थी।

वहीं, पत्नी के सहेली के घर चले जाने के कारण बीच-बीच में शुभ ज्योति उससे मिलने सर्मिष्ठा के घर जाया करते थे। बताया गया है कि इस बीच शुभ ज्योति शमिष्ठा के साथ प्रेम जाल में उलझ गया। जब यह बात सुबीर अधिकारी एवं पूजा बसु को पता चला तो दोनों ने मिलकर शुभ ज्योति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। एक मई को शुभ ज्योति अपने परिवार वालों के काम से बाहर जा रहा है, यह कहकर घर से निकला था। उसके बाद से वह लापता था।

चंदननगर कमिश्नरेट के उप पुलिस आयुक्त अरविंद आनंद का कहना है कि एक मई को सुबीर अधिकारी शुभज्योति को बुलाकर उसे कोन्नगर के एक ईंट भट्ठा में ले गया। उसी रात दोनों ने खूब शराब पी। जांच में पता चला है कि शुभज्योति के नशे में धुत होने के बाद सुबीर ने उसकी गला घोंट कर पहले हत्या की। उसके बाद शुभज्योति के शरीर से उसका सिर अलग कर दिया।

पुलिस का कहना है कि सिर को गंगा में फेंक कर बाकी शरीर को एक प्लास्टिक के बोरे में बंद गाड़ी से उसे दिल्ली रोड इलाके में लाया और आधी रात को सुबीर ने शुभज्योति के शव को राजधरपुर इलाके में फेंक कर भाग गया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुबीर ने शुभज्योति की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। उसने पुलिस को बताया है कि वे शुभज्योति की पत्नी पूजा से मिलकर शुभज्योति को रास्ते से हटाया है।इधर, यह बात भी सामने आई है कि पूजा बसु व शमिष्ठा अधिकारी दोनों ही यौन कर्मी है। पुलिस तमाम पहलुओं की तहकीकात कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.