Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर आइआइइएसटी में दिखा 'मिनी इंडिया'

- बांग्लादेशी छात्र-छात्राओं ने शहीद बेदी पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि - सांस्कृतिक कार्यक्रम में

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:22 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर आइआइइएसटी में दिखा 'मिनी इंडिया'
अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर आइआइइएसटी में दिखा 'मिनी इंडिया'

- बांग्लादेशी छात्र-छात्राओं ने शहीद बेदी पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

loksabha election banner

- सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश के विभिन्न प्रांतों के छात्र-छात्राओं ने दिखाई अपनी-अपनी संस्कृति की झलक

...............

जागरण संवाददाता, हावड़ा : अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर भारतीय अभियांत्रिकी विज्ञान व प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइइएसटी), शिवपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कालेज में अध्ययनरत विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राओं ने अपनी-अपनी प्रस्तुति से ना केवल अपनी सांस्कृतिक पहचान बल्कि भारत की विविधता का भी सुंदर मंचन किया। इस सुंदर व मनोहर पल ने थोड़ी देर के लिए ही सही पर पूरे माहौल को 'मिनी इंडिया' के रंग में रंग दिया।

इस दिन सुबह कालेज परिसर में बांग्लादेश की ढाका विश्वविद्यालय परिसर में स्थित 'शहीद बेदी' की तर्ज पर बनी 'शहीद बेदी' पर बांग्लादेश के छात्र-छात्राओं ने सबसे पहले माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दोपहर में कालेज के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती, डीन देवव्रत मजूमदरा, डीन अरिंदम विश्वास, रजिस्ट्रार डा. बिमान बंद्योपाद्याय, सहायक रजिस्ट्रार डा. विभोर दास, कालेज के अन्य छात्र-छात्राएं व कर्मचारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं शाम को कालेज के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। उल्लेखनीय है कि आइआइइएसटी कालेज में देश के विभिन्न प्रांतों के छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। हिंदी, उर्दू, बांग्ला, पंजाबी, गुजराती, दक्षिण भारतीय भाषाएं समेत अन्य तमाम भाषाओं में छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुति दी। किसी ने गाने गाए, तो किसी ने कविता पढ़ी, तो किसी ने नृत्य पेश किया। सभी ने अपनी-अपनी प्रस्तुति में अपनी संस्कृति को प्रदर्शित करने की प्रशंसनीय कोशिश की। आइआइइएसटी कालेज के छात्रों की यह अनूठी प्रस्तुति मिनी इंडिया की छवि को प्रदर्शित कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.