जागरण संवाददाता, हावड़ा : मौका प्रेम के इजहार का था, शायद इससे अच्छा अवसर इन आइएएस व आइपीएस अधिकारी को नहीं मिलता। शुक्रवार को वेलेंटाइंस डे पर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए। वर 2015 बंगाल कैडर के आइएएस अधिकारी तुषार सिंगला हैं तो वधू 2018 बिहार कैडर की आइपीएस अधिकारी नवजोत सिमी हैं। दोनों मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं।

तुषार सिंगला ग्रामीण हावड़ा के उलबेड़िया के सब डिवीजनल आफिसर (एसडीओ) हैं जबकि नवजोत सिमी पटना में डीएसपी (प्रशिक्षण) पद पर कार्यरत हैं। वह पंजाब के गुरुदासपुर की रहने वाली हैं। शादी के लिए गुरुवार रात को ही नवजोत व उनका परिवार हावड़ा पहुंच गया था। शुक्रवार को उलबेड़िया में तुषार ने अपने कार्यालय में ही रजिस्ट्रार को बुलाकर रजिस्ट्री मैरिज की।

बंगाल और बिहार पड़ोसी राज्य होने के बावजूद इनके बीच काफी दूरी है। इस सवाल पर तुषार सिंगला ने कहा कि इस साल बिहार में और 2021 में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव संपन्न होने के बाद मैडम को बंगाल कैडर में लाने की कोशिश की जाएगी।

दोनों के बीच प्रेम परवान कैसे चढ़ा? इस सवाल के जवाब में शरमाते हुए तुषार ने बताया कि हम दोनों पंजाब के रहने वाले हैं। राज्य से आइएएस, आइपीएस वैसे कम ही होते हैं। एक साल पहले परिचय हुआ। इसके बाद आकर्षण बढ़ा और प्यार हो गया इसके बाद धीरे-धीरे संबंध मजबूत होता चला गया और फिर शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया।

उल्लेखनीय है कि तुषार के पिता नहीं हैं। वह अपनी मां के साथ हावड़ा में रहते हैं जबकि नवजोत के पिता बैंक के सेवानिवृत्त प्रबंधक हैं। शादी में उनके माता-पिता दोनों शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार यह शायद पहला मौका है, जब किसी एसडीओ कार्यालय में शादी रचाई गई हो। बहरहाल, इस आयोजन को लेकर पूरे दिन महकमे में खुशी का माहौल रहा। नवजोत ने कहा कि विवाह सादगी व कुछ लोगों की मौजूदगी में हुआ है लेकिन रिसेप्शन में सभी को बुलाएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस