Move to Jagran APP

West Bengal: राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच वाक युद्ध जारी, ममता की फोटो को लेकर कही ये बात

पश्चिमी बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीच विवाद अभी जारी है ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिससे दोनों के बीच का तनाव दिख रहा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 08:34 AM (IST)
West Bengal:  राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच वाक युद्ध जारी, ममता की फोटो को लेकर कही ये बात
West Bengal: राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच वाक युद्ध जारी, ममता की फोटो को लेकर कही ये बात

कोलकाता, एएनआइ। पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्यपाल पर समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाया जाता है, जिसपर सफाई देते हुए राज्यपाल धनखड़ ने  मुख्यमंत्री द्वारा लगाये गये राज्य में समानांतर सरकार चलाने वाले आरोप को खारिज करते हुए कहा कि अगर मैंने ऐसा किया होता तो हवाई अड्डे से लेकर सर्किट हाउस मुख्यमंत्री की जगह मेरे कटआउट लगे होते।

loksabha election banner

सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा आरोपों का आगे जवाब देते हुए, धनखड़ ने कहा कि राज्यपाल केंद्र और राज्य सरकार के बीच एक सेतु होता है। 16 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र से पहले बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में, टीएमसी लोकसभा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने भी आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य में समानांतर प्रशासन चला रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच विवाद अभी जारी है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का पदभार संभाला था, जिसके बाद से जारी हुआ दोनों के बीच का विवाद इतने माह बीत जाने के बाद भी समाप्त नहीं हुआ है। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोलकाता से मुर्शिदाबाद तक पहुंचने के लिए राज्य सरकार से हेलिकॉप्टर मांगा था,  लेकिन सरकार ने हेलिकॉप्टर देने से मना कर दिया। ऐसे में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोलकाता से मुर्शिदाबाद तक करीब 600 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से पूरी की, राजभवन की ओर से जारी एक बयान में ये जानकारी दी गयी थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ को प्रोफेसर सैयद नुरुल हसन कॉलेज के रजत जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था।

सूत्रों के अनुसार हेलीकॉप्टर के प्रयोग के लिए एक अनुरोध पत्र राज्य सरकार के समक्ष रखा गया था लेकिन अनुरोध पर कोई विचार नहीं किया गया था। बयान में कहा गया था कि राज्यपाल धनखड़ अपनी पत्नी के साथ सड़क मार्ग से यात्रा करें। जिसके लिए राज्यपाल धनखड़ को एक ही दिन में लगभग 600 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.