हावड़ा, जागरण संवाददाता। एड्स से पीडि़त पत्‍‌नी की गला काटकर हत्या करने के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना बी गार्डन थानांतर्गत दानेश शेख लेन इलाके में स्थित एक सरकारी आवास की है। मंगलवार की सुबह इस घटना की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई।

मृतदंपती के नाम बबलू पाठक और पापड़ी पाठक बताया गया है। जानकारी के अनुसार बबलू की टेलर्स की दुकान है। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। कुछ साल पहले पापड़ी हमेशा बीमार रहती थी। स्वास्थ्य जांच के बाद पता चला कि वह एड्स से पीडि़त है।

पत्‍‌नी के एड्स से पीडि़त होने की खबर मिलते ही दोनों में कलह आरंभ हो गया। तंगी के कारण दोनों के संबंध दिन प्रतिदिन बिगड़ते गये। पत्‍‌नी के एड्स से ग्रस्त होने के कारण पति को भी उसकी पवित्रता पर संदेह होने लगा। यह संदेह दोनों के बीच की दूरी को बढ़ा दिया। दोनों एक ही घर में रहकर एकांत महसूस करने लगे। फिलहाल कुछ दिनों से बबलू बीमार था। दोनों मानसिक तनाव में थे।

पुलिस का अनुमान है कि सोमवार की रात बबलू पत्‍‌नी की गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह घर में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार की सुबह बबलू का भाई गणेश पाठक उसकी तलाश करते आया था। उसके द्वारा दरवाजा बजाने के बाद भी भीतर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद दरवाजा को जोर जोर से बजाने पर दरवाजा खुल गया। भाई जब घर में प्रवेश किया तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई।

खबर पाकर मौके पर बी गार्ड थाना की पुलिस पहुंची। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया। पुलिस का अनुमान है कि तंगी व एड्स ग्रस्त होने के कारण लोक लज्जा के कारण पति ने पत्‍‌नी की हत्या की आत्महत्या कर ली।

Posted By: Preeti jha