राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (एचपीएल) में मंगलवार दोपहर के वक्त आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भयावह रूप ले लिया और कई किलोमीटर दूर से काले धुआं का गुब्बारा आसमान में दिखाई दे रहा था। घंटों की मशक्कत के बाद देर शाम दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में चार लोग जख्मी हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एचपीएल सूत्रों ने बताया कि आग उस समय लगी जब संयंत्र में रखरखाव के काम के दौरान नैफ्था टैंक को साफ किया जा रहा था और कुछ रसायन फैल गया। आग से संयंत्र को भारी नुकसान की खबर है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए एचपीएल की टीम की मदद करने के वास्ते एमसीपीआइ से दमकल की गाड़ियां भी पहुंचीं।

काफी मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पाया जा सका। उल्लेखनीय है कि एचपीएल और एमसीपीआइ दोनों की मिल्कियत टीसीजी समूह के पुर्नेंदु चटर्जी के पास है। बता दें कि इससे पहले भी हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स में आगजनी की घटनाएं हो चुकी है।पिछले साल एचपीएल के नैफ्था क्रैकर केंद्र में आग लगने से 15 लोग जख्मी हो गए थे।

 

Edited By: Vijay Kumar