जागरण संवाददाता, कोलकाता : विगत शुक्रवार को 'फणि' चक्रवात ने राज्यवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत दी थी। लेकिन उसका प्रभाव खत्म होते ही गर्मी फिर से जानलेवा बनती जा रही है। मंगलवार को महानगर का तापमान अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। इसका असल भी देखने को मिला। इस दिन प्रचंड गर्मी के बीच उल्टाडांगा फूटब्रिज से गुजर रहा एक व्यक्ति अचानक अचेत होकर गिर गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे इएसआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर किया। उनकी पहचान माधव मंडल के रूप में हुई।

वह दक्षिण 24 परगना जिले के पूर्व कालिकापुर का रहने वाला था। चिकित्सकों की मानें तो माधव की मौत भीषण गर्मी के चलते ही हुई है। उधर, तीखी धूप और गर्म हवाओं ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। दैनिक कार्यो के चलते घरों से बाहर निकले लोग हलकाल-परेशान दिखे। ट्रेन, बस और ट्राम में यात्रा करने वाले लोग पसीने से तर-बतर दिखे। अलीपुर मौसम विभाग ने भी अगले एक सप्ताह तक इस भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने की बात कही है। यही नहीं, बुधवार से तापमान और चढ़ने और अगले तीन दिनों तक 40 से 41 डिग्री के बीच रहने का अनुमान जताया है। गौरतलब हो कि गत शुक्रवार को फणि चक्रवात से एक तरफ राज्य में तबाही होने से बच गई, तो दूसरी ओर भीषण गर्मी की मार झेल रहे राज्यवासियों को भी राहत मिली थी। लगातार बारिश के चलते महानगर और आसपास के जिलों के तापमान में अचानक काफी गिरावट आ गई थी। लेकिन रविवार से फिर तापमान बढ़ने लगा। सोमवार यानी छह मई को तापमान फिर से 37 डिग्री पार कर गया था।

एक सप्ताह का तापमान दिन तापमान (अधिकतम/न्यूनतम) मंगलवार - 38/26 बुधवार - 41/27 गुरुवार- 41/27 शुक्रवार- 41/27 शनिवार- 39/26 रविवार- 40/26 सोमवार- 39/26 मंगलवार- 37/27

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस