कोलकाता, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला करवाने की आशंका के मद्देनजर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआइ) हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर तैयार सीआइएसएफ के जवान अंदर-बाहर चप्पे-चप्पे की तलाशी लेते दिखे। सुरक्षा जांच का आलम यह है कि एयरपोर्ट पर पहुंचने वालों के जूते और बेल्ट तक खुलवा कर तलाशी ली जा रही है।

जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रति वर्ष दो सप्ताह पहले ही कोलकाता हवाई अड्डे की सुरक्षा कड़ी कर दी जाती है। पर इस बार भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि पाकिस्तान आतंकी हमले करवाने की फिराक में है। इसे देखते हुए मुंबई, बंगलोर, चेन्नई और कोलकाता समेत देश के 19 हवाई अड्डों पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

यही कारण है कि कोलकाता एयरपोर्ट की भी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। एयरपोर्ट परिसर में आने-जाने वाली एक-एक गाडि़यों की बारीकी से जांच की जा रही है। मेटल डिटेक्टर व अन्य आधुनिक उपकरणों की मदद से यात्रियों के सामानों की गहन जांच की जा रही है। डॉग स्क्वाड की भी मदद ली जा रही है। यात्रियों के अलावा एयरपोर्ट पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप