Move to Jagran APP

एक अक्टूबर से शुरू होगी हेरिटेज क्रूज राइड, स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर

महज 39 रुपये में स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की कराई जाएगी सैर उनके गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने का भी मिलेगा मौका कोलकाता में एक अक्टूबर से शुरू होगी हेरिटेज क्रूज राइड 90 मिनट की क्रूज राइड के दौरान स्टीमर पर टूर गाइड भी मौजूद रहेगा

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 02:35 PM (IST)
एक अक्टूबर से शुरू होगी हेरिटेज क्रूज राइड, स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर
'सिटी आफ ज्वाय' के नाम से मशहूर कोलकाता में हेरिटेज क्रूज राइड

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। 'सिटी आफ ज्वाय' के नाम से मशहूर कोलकाता में कोरोना काल में हेरिटेज क्रूज राइड शुरू होने जा रही है। एक अक्टूबर से पश्चिम बंगाल परिवहन निगम इसका शुभारंभ करेगा। इस क्रूज राइड के तहत स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर कराई जाएगी। साथ ही उनके गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने का भी मौका मिलेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस क्रूज राइड के लिए महज 39 रुपये खर्च करने होंगे।

loksabha election banner

कोलकाता के मिलेनियम पार्क जेटी से क्रूज राइड शुरू होगी और वहीं लौटकर इसका समापन होगा। क्रूज राइड के तहत स्टीमर से मां शारदा की स्मृति में बने मायेर घाट, भूतनाथ घाट, निमतला घाट, अरमेनियम घाट, चांदपाल घाट समेत विभिन्न घाटों का भ्रमण कराया जाएगा। गौरतलब है कि निमतला श्मशान घाट पर गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर और महान वैज्ञानिक आचार्य जगदीश चंद्र बसु की अंत्येष्टि हुई थी।

90 मिनट की क्रूज राइड के दौरान स्टीमर पर टूर गाइड भी मौजूद रहेगा

क्रूज राइड सोमवार से शुक्रवार शाम चार और छह बजे और छुट्टी और कार्य दिवसों पर दोपहर 12 व दो बजे और शाम के चार और छह बजे उपलब्ध होगी। क्रूज राइड के तहत स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर कराई जाएगी। साथ ही उनके गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने का भी मौका मिलेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस क्रूज राइड के लिए महज 39 रुपये खर्च करने होंगे। क्रूज राइड के दौरान बांग्ला संगीत बजाया जाएगा।

पश्चिम बंगाल परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि हुगली नदी बेहद व्यस्त नदी परिवहन रूट है। इस पर बहुत से यात्री व मालवाही जलयान यातायात करते हैं इसलिए सीमित तौर पर क्रूज राइड शुरू की जा रही है। 

संतूर महानायक पंडित शिव कुमार शर्मा ने कहा- कुछ अदृश्य दैवीय शक्तियों ने जीवन भर मेरा मार्गदर्शन किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.