कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी आने के बीच बंगाल सरकार ने कई विभागों को अपने सभी कर्मचारियों को कार्यालय बुलाने की अनुमति प्रदान कर दी है। राज्य सचिवालय नवान्न के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर राज्य सरकार ने पिछले साल जून में कार्यालय में कर्मचारियों का कार्य सप्ताह पांच दिन से घटाकर तीन दिन कर दिया था। साथ ही कार्यस्थल पर 70 फीसद कर्मचारियों के ही उपस्थित रहने की अनुमति थी।

वहीं, कंटेनमेंट जोन (निषिद्ध क्षेत्र) में रहने वाले कर्मचारियों को घर से ही काम करने को कहा गया था। इस बीच बंगाल के काॢमक एवं प्रशासनिक सुधार कार्यालय ने पिछले सप्ताह जारी आदेश में कर्मचारियों को सभी कार्य दिवसों में कार्यालय आने को कहा है।

आदेश के मुताबिक, कर्मचारियों को कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ ही मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसी तरह का आदेश श्रम एवं वित्त विभागों ने भी जारी किया है। राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने कहा, हमने कार्यालय में पहले ही 100 फीसद उपस्थिति की अनुमति प्रदान की है और सभी कर्मचारियों ने कार्यालय आना शुरू कर दिया है। 

Edited By: PRITI JHA