राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को बंगाल पुलिस के उस दावे को गलत बताया कि वह पैलेट गन का इस्तेमाल नहीं करती। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस हाल की एक रैली के दौरान भगवा दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के बारे में ‘सफेद झूठ’ बोल रही है। विजयवर्गीय ने एक छोटा वीडिया साझा किया जिसमें एक पुलिसकर्मी एक शॉटगन में कथित तौर पर गोलियां भर रहा है। 

पुलिस जो कहती, जो करती है उसमें अंतर 

उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस जो कहती है और जो करती है उसमें भारी अंतर है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह साधारण फुटेज है, मेरे पास ऐसे दस वीडियो हैं जिससे साबित कर सकता हूं कि बंगाल पुलिस सफेद झूठ बोल रही है। भाजपा कार्यकर्ता उलेन रॉय की सोमवार को सिलीगुड़ी में विरोध मार्च के दौरान छर्रा लगने से घायल होने के बाद मौत हो गई थी। 

पुलिस ऐसे हथियार का इस्तेमाल नहीं करती

इसके बाद पार्टी ने मंगलवार को अपनी रैलियों के दौरान पुलिस बर्बरता के विरोध में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था। बंगाल पुलिस ने पहले एक ट्वीट में कहा कि रॉय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि शॉटगन से चली गोली के जख्मों से उसकी मौत हुई है और पुलिस ऐसे हथियार का इस्तेमाल नहीं करती है। 

क्या ऐसा दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा 

पुलिस ने कहा था कि यह स्पष्ट है कि सिलीगुड़ी में सोमवार के प्रदर्शन के दौरान सशस्त्र लोगों को लाया गया और उन्होंने आग्नेयास्त्रों से गोलियां चलाईं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भगवा दल पर अपनी रैलियों में लोगों की हत्या करने के आरोप लगाए और जानना चाहा कि क्या ऐसा दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप