Move to Jagran APP

सात कोरोना पॉजिटिव मिलने पर फिर 2 दिनों तक नवान्न बंद, फूलबाड़ी सीमा से आयात-निर्यात शुरू

शनिवार और रविवार को नवान्न बंद रहेगा और 2 दिनों तक सैनिटाइज का काम होगा। वैसे शनिवार और रविवार को छुट्टी ही रहती है और सिर्फ जरूरी काम निपटाने के लिए ही अधिकारी पहुंचते हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 04:30 PM (IST)
सात कोरोना पॉजिटिव मिलने पर फिर 2 दिनों तक नवान्न बंद, फूलबाड़ी सीमा से आयात-निर्यात शुरू
सात कोरोना पॉजिटिव मिलने पर फिर 2 दिनों तक नवान्न बंद, फूलबाड़ी सीमा से आयात-निर्यात शुरू

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राज्य सचिवालय नवान्न में वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी कर रहे छह ड्राइवरों और एक पुलिस अधिकारी के हाल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नवान्न को संक्रमण मुक्त करने के लिए फिर 2 दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। शनिवार और रविवार को नवान्न बंद रहेगा और 2 दिनों तक सैनिटाइज का काम होगा। वैसे शनिवार और रविवार को छुट्टी ही रहती है और सिर्फ जरूरी काम निपटाने के लिए ही अधिकारी पहुंचते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह शुरू में दो ड्राइवर पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद अब तक कुल 6 ड्राइवर और एक पुलिस अधिकारी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ‌

loksabha election banner

ये सभी ड्राइवर राज्य सचिवालय में तैनात हैं और वरिष्ठ अधिकारियों की गाड़ी चलाते हैं। वहीं, जो पुलिस अधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं वह भी नवान्न की सुरक्षा में तैनात हैं। बता दें कि इससे पहले भी दो-तीन बार सैनिटाइज करने के लिए नवान्न को एक-दो दिनों के लिए बंद रखा गया था।

पेट्रापोल के बाद अब फूलबाड़ी सीमा से भी बांग्लादेश के साथ आयात-निर्यात शुरू 

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कोरोना महामारी के चलते हुए लॉक डाउन के बाद 23 मार्च से बंगाल के पेट्रापोल समेत कई अन्य सीमाओं से बांग्लादेश के साथ आयात-निर्यात पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। केंद्र सरकार द्वारा अनुमति के बावजूद पेट्रोपोल पर स्थानीय लोगों के विरोध की वजह से बंगाल सरकार ने सीमा पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया था। पिछले सप्ताह पेट्रापोल सीमा से बांग्लादेश के साथ व्यापार शुरू हो गया था। इसके बाद अब शनिवार को फूलबाड़ी सीमा भी खोल दी गई जिससे अब इस क्षेत्र से भी बांग्लादेश के साथ आयात-निर्यात शुरू हो गया है।

बताते चलें कि केंद्र की ओर से अनुमति के बावजूद बंगाल सरकार ने बांग्लादेश सीमा पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया था। इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य सरकार को पत्र भी लिखा था। भाजाप ने भी ममता सरकार पर सवाल उठाए थे। लैंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को भारत-बांग्लादेश सीमा के बीच ट्रकों की आवाजाही शुरू करने का निर्देश दिया गया है। चालकों की एक रिजर्व टीम तैयार करने को कहा गया है। क्योंकि यदि भारत-बांग्लादेश के बीच आने-जाने वाले ट्रकों का यदि कोई चालक कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं तो रिजर्व में मौजूद चालकों की मदद से ट्रक चलाया जाएगा। यही नहीं पीपीई पहनकर ट्रकों से सामान उतारना होगा और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश को ध्यान में रखते हुए कार्य करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.