राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता मेट्रो रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर दो से पांच लाख तक रुपये ऐंठकर कई लोगों को कथित रूप से ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कोलकाता मेट्रो के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार देर शाम को नादिया जिले के विभिन्न स्थानों से चारों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘चारों खुद को कोलकाता मेट्रो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी बताते थे और उनके पास नकली पहचान पत्र और ई-मेल आईडी एड्रेस मिले हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा कथित रूप से इस्तेमाल किये गये मोबाइल फोन नंबरों के कॉल डिटेल रिकार्ड को खंगालने के बाद पुलिस ने नादिया जिले में विभिन्न स्थानों पर छापा मारा और उन्हें धर दबोचा। उन्होंने बताया कि उनपर सूचना प्रौद्योगिकी कानून, 2000 एवं भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि इन चारों के हाथों ठगे गये कुछ लोगों ने कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें दबोचा। पुलिस चारों से पूछताछ कर यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन्होंने अब तक कितने लोगों को इस तरह ठगी का शिकार बनाया है।

Edited By: Vijay Kumar