Move to Jagran APP

कार्टून विवाद पर फ्रांस का कई जगहों पर विरोध, मनाही के बावजूद कोलकाता में भी सड़क पर उतरे मुस्लिम संगठन

कोलकाता पुलिस ने रैली की अनुमति नहीं दी तो एक मस्जिद के सामने किया प्रदर्शन। विरोध प्रदर्शन के दौरान कमरुज्जमान ने कहा कि फ्रांस की सरकार की तरफ से आया बयान इस्लाम विरोधी है। मांग है कि पीएम मोदी फ्रांस को समझाए और कार्टून का समर्थन न करने को कहे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:36 PM (IST)
कार्टून विवाद पर फ्रांस का कई जगहों पर विरोध, मनाही के बावजूद कोलकाता में भी सड़क पर उतरे मुस्लिम संगठन
इस दौरान लगभग 300 प्रदर्शनकारी मस्जिद के बाहर एकत्र हुए और वहां उन्होंने प्रदर्शन किया।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः फ्रांस के पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को समर्थन देने के मुद्दे पर विश्व के कई देशों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। भारत में भी कार्टून विवाद पर फ्रांस का कई जगहों पर विरोध हुआ। वहीं अब कोलकाता में भी मुस्लिम संगठन फ्रांस के विरोध में रैली निकालने चाहता थे लेकिन कोलकाता पुलिस ने संगठन को इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बावजूद मुस्लिम संगठन ने कोलकाता में विरोध प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

मुस्लिम संगठन ने टीपू सुल्तान मस्जिद से प्रदर्शन किया

ऑल बंगाल माइनॉरिटी यूथ फेडरेशन नाम का एक मुस्लिम संगठन कार्टून मुद्दे को लेकर फ्रांस सरकार के विरोध में एक रैली निकालना चाहता था। हालांकि, कोलकाता पुलिस ने रैली की अनुमति नहीं दी। इसके बाद भी इस संगठन के नेता कमरुज्जमान के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने टीपू सुल्तान मस्जिद से प्रदर्शन किया। 

कार्टून मुद्दे से भारतीय मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई

साथ ही पीएम मोदी से एक कड़े बयान की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वे फ्रांसीसी राजदूत को बुलाकर एक मजबूत बयान जारी करें क्योंकि कार्टून मुद्दे से भारतीय मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं। इस दौरान लगभग 300 प्रदर्शनकारी मस्जिद के बाहर एकत्र हुए और वहां उन्होंने प्रदर्शन किया। 

फ्रांस सरकार की तरफ से आया बयान इस्लाम विरोधी

विरोध प्रदर्शन के दौरान कमरुज्जमान ने कहा कि फ्रांस की सरकार की तरफ से आया बयान इस्लाम विरोधी है। हमारी मांग है कि पीएम मोदी फ्रांस को समझाए और उसे कार्टून का समर्थन न करने के लिए कहे। इससे मुसलमानों की भावनाएं आहत होती हैं। हर मजहब का इज्जत करना चाहिए। हालांकि, उन्होंने कार्टून के विरोध में गला काटने व हत्या को लेकर एक शब्द भी खर्च नहीं किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.