मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सोमवार मध्यरात्रि में विशेष अभियान चलाकर उत्तर 24 परगना जिले जिले में बांग्लादेश सीमा से सटे क्षेत्रों से फिर 4 अवैध घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। इसके साथ सीमावर्ती जिलों से फिर 114 मवेशियों को जब्त किया है। इन मवेशियों को मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नदिया जिले के विभिन्न स्थानों से जब्त किया गया, जब उन्हें बांग्लादेश में तस्करी किया जा रहा था। जब्त मवेशियों का बाजार मूल्य 10,02,020 रुपये है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया कि उत्तर 24 परगना के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बीओपी तराली क्षेत्र से 112वीं बटालियन के जवानों ने एक बांग्लादेशी और एक भारतीय नागरिक को पकड़ा जब वे अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध रूप से पार कर भारतीय क्षेत्र के अंदर प्रवेश कर गए थे। इसके अलावा 112वीं बटालियन के जवानों ने ही बीओपी बिठारी और अमुदिया इलाके से एक बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा।

प्रारंभिक पूछताछ में सभी घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में घुसे थे। इन सभी गिरफ्तार घुसपैठिए को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को सौंप दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इस साल साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा 916 बांग्लादेशी और 175 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जब वे अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुस आए थे।

दूसरी ओर, अलग-अलग घटनाओं में बीओपी हारुडंगा और निमतिता क्षेत्र में बीएसएफ जवानों ने तस्करों के एक समूह की गतिविधियों को देखा जो मवेशियों को गंगा नदी की धारा में बहाकर उन्हें बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। नावों की मदद से बीएसएफ पार्टी ने गंगा नदी से 96 मवेशियों को जब्त किया। अन्य घटना में 18 और मवेशियों को जब्त किया।

यह भी पढ़ेंः आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए व एक महिला तस्कर गिरफ्तार

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप