Move to Jagran APP

West Bengal: चलती बस में मोबाइल चुराने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

कोलकाता में एक चलती हुई बस से मोबाइल चुराने वाल गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से 12 मोबाइल जब्‍त हुए हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 08:52 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 08:52 AM (IST)
West Bengal: चलती बस में मोबाइल चुराने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
West Bengal: चलती बस में मोबाइल चुराने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महानगर में चलती बस में लोगों के मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। वॉच सेक्शन के अधिकारियों ने मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम मो. अयूब उर्फ खुर्शीद (42), शेख बाबर (34), अमबर कमील (32) और जिशान राशिद (28) बताये गए हैं। इनमें से मो. अयूब, बाबर और अमबर दक्षिण 24 परगना के बारुईपुर एवं जिशान करया इलाके का रहनेवाला है। 

loksabha election banner

 अभियुक्तों के पास से 12 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। पुलिस के अनुसार वॉच सेक्शन के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग टिपू सुल्तान मस्जिद एवं मौलाली क्रॉसिंग के बीच चलती बस में मोबाइल फोन चुराते हैं।

 उक्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह से ही वॉच सेक्शन के अधिकारी टिपू सुल्तान मस्जिद के निकट नजरदारी चला रहे थे। नजरदारी के दौरान पुलिस ने चारों अभियुक्तों को पकड़ा। अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे लोग किराये पर टैक्सी लेकर धर्मतल्ला आते थे और फिर टिपू सुल्तान मस्जिद से लेकर मौलाली क्रॉसिंग के बीच बसों में मोबाइल व लोगों के पर्स चुराते थे। अभियुक्तों के पास से इंटाली थाने में दर्ज एक चोरी के मामले के मोबाइल को बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार अभियुक्तों के खिलाफ कई आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।

चोरी की कई घटनाओं का हुआ पर्दाफाश  

कोरोना काल के बीते कुल माह में हुई चोरी की कई घटनाओं में न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने तीन चोर को भी गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम बप्पा सहनी, छोटू महतो और पंकज दास बताया गया है। सभी आरोपितों को शनिवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित कुछ दिन पहले न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत सिपाहीपाड़ा इलाके के एक घर मे चोरी की घटना हुई थी। घर से नगद और जेवरात चोर उड़ा ले गए थे। परिवार वालों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। दर्ज शिकायत के आधार पर बीते शुक्रवार की रात न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने बप्पा और छोटू को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरी ओर कोरोना काल के बीते महीनों में न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत कई स्कूलों के पंखे गायब हो रहे थे। कई शिकायत थाने में दर्ज हुई। मामले की जाच में पुलिस ने पंकज दास को गिरफ्तार किया। सभी के पास से चोरी का काफी माल भी बरामद हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.