Move to Jagran APP

Bengal Violence: कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में सात गिरफ्तार

Bengal Violence सीबीआइ ने कूचबिहार जिले के तूफानगंज में तृणमूल कार्यकर्ता शाहीनूर रहमान की हत्या के मामले में रविवार को और सात आरोपितों की गिरफ्तार किया है। इन लोगों के भाजपा से संबंध होने के आरोप लगाए गए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 09:29 PM (IST)
Bengal Violence: कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में सात गिरफ्तार
कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में चार गिरफ्तार। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के मामले में सीबीआइ ने कूचबिहार जिले के तूफानगंज में तृणमूल कार्यकर्ता शाहीनूर रहमान की हत्या के मामले में रविवार को और सात आरोपितों की गिरफ्तार किया है। इन लोगों के भाजपा से संबंध होने के आरोप लगाए गए हैं। उन सभी को तूफानगंज कोर्ट में पेश किया गया। चुनाव से पहले ही राज्य में हिंसा शुरू हो गई थी। चुनाव नतीजे के बाद चार मई को तूफानगंज के किलाखाना इलाके में खेत से शाहीनूर रहमान नामक एक तृणमूल कार्यकर्ता का शव बरामद हुआ था। इस मामले में तृणमूल ने आरोप लगाया था कि भाजपा समर्थित बदमाशों ने हत्या को अंजाम दिया है। सीबीआइ की टीम कुछ दिन पहले हाई कोर्ट के आदेश पर चुनाव बाद हिंसा मामले की जांच के लिए तूफानगंज पहुंची थी, स्थानीय लोगों व पीड़ित परिवार से बात की थी। घटना की पुनः जांच भी की थी। इसके बाद सीबीआइ ने घटना में शामिल होने के संदेह में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। भाजपा नेता चिरंजीत दास ने कहा कि असली गुनहगार आने वाले दिनों में पकड़े जाएंगे। घटना की असलियत सामने आएगी। भाजपा समर्थकों को फंसाया गया है। चुनाव बाद हिंसा में अब तक नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले भाजपा कार्यकर्ता व नेताओं की हत्या में नदिया, उत्तर 24 परगना और हावड़ा जिले से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सीबीआइ ने बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के मामले में चौथा आरोप-पत्र दाखिल कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या के संबंध में नदिया जिले की कृष्णानगर अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। आरोप-पत्र नदिया जिले के कृष्णनगर में 14 जून को भाजपा कार्यकर्ता पलाश मंडल की हत्या के मामले में दाखिल किया गया है। इसमें 15 लोगों के नाम हैं, जिसमें से 12 लोग जेल में हैं तथा तीन जमानत पर बाहर हैं। कलकत्ता हाई कोर्ट ने पिछले माह सीबीआइ को चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया था। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद की गई हत्याओं और अन्य जघन्य अपराधों के संबंध में अब तक सीबीआइ ने 34 प्राथमिकी दर्ज की हैं, जबकि पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआइ पहले ही उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा और बीरभूम जिले के नलहाटी तथा रामपुरहाट में हुई वारदात के संबंध में विभिन्न अदालतों में तीन आरोप-पत्र दाखिल कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.