Move to Jagran APP

West bengal:तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होते ही पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होते ही पूर्व वन मंत्री व कद्दावर नेता राजीब बनर्जी को केंद्र की ओर से जेड श्रेणी की सुरक्षा मिल गई है। राजीब के करीबी सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हेंं सुरक्षा देने संबंधी जानकारी दी है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 06:35 PM (IST)
West bengal:तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होते ही पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा
सशस्त्र कमांडो राजीब की सुरक्षा में रहेंगे तैनात

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होते ही पूर्व वन मंत्री व कद्दावर नेता राजीब बनर्जी को केंद्र की ओर से जेड श्रेणी की सुरक्षा मिल गई है। राजीब के करीबी सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हेंं सुरक्षा देने संबंधी जानकारी दी है। इसके साथ ही अर्धसैनिक बलों को राजीब के घर जाकर उनकी सुरक्षा संबंधी जायजा लेने का निर्देश दिया गया है। गृह मंत्रालय सूत्रों ने बताया है कि सशस्त्र कमांडो राजीब की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। घर पर उनकी सुरक्षा के लिए 10 सशस्त्र कॢमयों की तैनाती की गई है जबकि कहीं सफर पर अथवा जनसभा में उन्हेंं घेरकर रहने वाली कमांडो की एक अलग टीम बनाई जाएगी।

loksabha election banner

दरअसल लंबे समय तक ममता बनर्जी व तृणमूल की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करने के बाद गत शनिवार को दिल्ली जाकर राजीब बनर्जी ने दो अन्य तृणमूल विधायकों वैशाली डालमिया एवं प्रबीर घोषाल के अतिरिक्त दो और तृणमूल नेताओं के साथ गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली थी। वहीं, रविवार को इन सभी नेताओं ने हावड़ा के डोमूरजला मैदान मेंकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में आयोजित भाजपा के योगदान मेले व जनसभा में मंच साझा किया था। उनके पहले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी और कई अन्य तृणमूल नेतओं ने भी भाजपा का दामन थामा था जिन पर विभिन्न जनसभाओं में हमले की कोशिश हुई है। इसलिए सतर्कता बरतते हुए केंद्र की ओर से पहले ही राजीब बनर्जी को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। 

राजीब के समर्थकों पर एक दिन पहले ही हुआ था हमला 

गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने के बाद राजीब बनर्जी के समर्थक जब रविवार को हावड़ा में भाजपा की सभा के बाद घर लौट रहे थे तो उनके विधानसभा क्षेत्र डोमजूर के बांकड़ा इलाके में कथित रूप से तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला कर दिया था। इसमें पांच भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए थे, जिनमें दो ही हालत गंभीर है। इसके साथ ही बांकड़ा के पास सलप में राजीब के पार्टी कार्यालय पर भी तृणमूल समर्थकों ने रविवार शाम में कब्जा जमा लिया था। 

मंगलवार से जिलों के दौरे पर जाएंगे राजीब बनर्जी 

इधर, राजीब बनर्जी ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे मंगलवार से भाजपा के प्रचार के लिए जिलों के दौरे पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं एक कार्यकर्ता के तौर पर ही पार्टी में काम करना चाहता हूं। भाजपा की जीत के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। मेरा एक ही लक्ष्य बंगाल का विकास व लोगों की मदद करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.