जागरण संवाददाता, गंगासागर : मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती ने शनिवार को गंगासागर में पुण्य स्नान किया। स्नान के बाद मीडिया से बातचीत में उमा भारती ने गंगासागर मेले के लिए बंगाल की ममता सरकार की तरफ से किए गए इंतजाम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा-'मैं यहां राजनीति करने नहीं बल्कि मकर संक्रांति के पावन अवसर पर पुण्य स्नान करने आई हूं।

आज बहुत ही शुभ दिन है। सूर्य ने मकर राशि में प्रवेश किया है। आज ही के दिन गंगा सागर में जाकर मिली थीं। ममता बनर्जी की अगुआई वाली सरकार की तरफ से यहां तीर्थयात्रियों के लिए काफी अच्छी व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि इस साल गंगासागर में पुण्य स्नान करने आने वालीं उमा भारती भाजपा की एकमात्र केंद्रीय नेत्री हैं। वह ऐसे समय पुण्य स्नान करने आई हैं, जब भाजपा के बंगाल नेतृत्व ने गंगासागर मेले के आयोजन का कड़ा विरोध किया।

बंगाल भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए लाखों लोगों की जान को दांव पर लगाकर और कोरोना का संक्रमण फैलने देकर गंगासागर मेले का आयोजन किया।

Edited By: Vijay Kumar