राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कोरोना वायरस संक्रमण के चलते यहां महानगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर है। अस्पताल ने शनिवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि भट्टाचार्य को हालांकि सांस लेने में लगातार तकलीफ तथा सुस्ती भी है, लेकिन वह चेतन अवस्था में हैं और बातचीत कर रहे हैं।

इसमें कहा गया कि भट्टाचार्य की हालत स्थिर है। हालांकि उन्हें सुस्ती है और सांस लेने में तकलीफ है। उन्हें तीन लीटर ऑक्सीजन के साथ बाईपैप लगा हुआ है। उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 92 फीसद है। भट्टाचार्य (77) गत 18 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

अस्पताल से जारी बयान के अनुसार उन्हें थोड़ी सूखी खांसी है और उनकी हृदयगति प्रति मिनट 60 है। उनका रक्तचाप स्थिर है और मूत्र की मात्रा भी ठीक है। उनका रक्त शर्करा स्तर अब सामान्य है। बयान में कहा गया कि चिकित्सक उन्हें रेमडेसिविर और अन्य दवाएं दे रहे हैं।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि भट्टाचार्य की पत्नी मीरा की हालत भी स्थिर है। उन्होंने कहा कि भट्टाचार्य की पत्नी संक्रमणमुक्त हो गई थीं और इस सप्ताह उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई थी, लेकिन ‘पैनिक अटैक’ के चलते उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Edited By: Vijay Kumar