राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता समेत पूरे बंगाल में जारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। लगातार बारिश के कारण कई जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। इस बीच कोलकाता में शुक्रवार को जलजमाव के दौरान बिजली का झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों के नाम सुजय मंडल और मानिक बारुई हैं। एक घटना पाटुली व दूसरी हरिदेवपुर इलाके में हुई। बारिश के कारण सियालदह इलाके में तीन मंजिला इमारत का एक हिस्सा टूटकर दूसरे मकान पर गिर गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अलीपुर मौसम कार्यालय की ओर से बताया गया है कि बंगाल की खाडी़ में बने निम्न दबाव की वजह से शनिवार तक पूरे राज्य में बारिश होती रहेगी। लगातार चार दिनों से हो रही बारिश की वजह से कोलकाता के अधिकतर इलाकों में जलजमाव हो गया है। कुछ जगहों पर घुटनों तक पानी भर जाने की वजह से लोगों का जनजीवन बदहाल है। 24 घंटे के दौरान कोलकाता के मानिकतल्ला इलाके में 59 मिलीमीटर, बीरपाड़ा में 54 मिलीमीटर, बेलगछिया में 57, धापा में 49, तपसिया में 38, उल्टाडांगा में 53, पावरब्रिज इलाके में भी 53, ठनठनिया कालीबाड़ी में 54 और अन्य क्षेत्रों में 50 मिलीमीटर से अधिक की बारिश दर्ज हुई है।

मौसम विभाग ने मुर्शिदाबाद, बीरभूम और उत्तर बंगाल के सभी जिलों के लिए शनिवार को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 48 घंटों में बंगाल के लगभग सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम मेदिनीपुर, बर्द्धमान, झाड़ग्राम समेत कोलकाता के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी रहेगी।

 

Edited By: Vijay Kumar