Move to Jagran APP

पांच लाख के बीमा के साथ गंगासागर पहुंचेंगे श्रद्धालु

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने गंगासागर मेला के दौरान सात से 17 जनवरी तक आनेवाले सभी श्रद्धालुओं का पांच-पाच लाख रुपये का बीमा कराने का निर्णय लिया है।

By Edited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 02:45 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 10:31 AM (IST)
पांच लाख के बीमा के साथ गंगासागर पहुंचेंगे श्रद्धालु
पांच लाख के बीमा के साथ गंगासागर पहुंचेंगे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कोलकाता । पश्चिम बंगाल सरकार ने मकर संक्रांति पर लगने वाले गंगासागर मेले की तैयारियां शुरू कर दी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य सचिवालय नवान्न में उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें करीब सभी विभागों के मंत्री, सचिव व दक्षिण 24 परगना जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित हुए।

loksabha election banner

बैठक में राज्य पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी उपस्थित हुए। बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने गंगासागर मेला के दौरान सात से 17 जनवरी तक आनेवाले सभी श्रद्धालुओं का पांच-पाच लाख रुपये का बीमा कराने का निर्णय लिया है, अगर इस दौरान किसी प्रकार की दुर्घटना होती है तो मृतक के परिजन को पाच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

मंत्रियों की सौंपी जिम्मेवारी

बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेवारियां सौंपी। सीएम के निर्देशानुसार दक्षिण 24 परगना जिले के लॉट नंबर आठ की जिम्मेवारी शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, राजीव बनर्जी व सुंदरवन विकास मंत्री मंटू राम पाखीरा संभालेंगे। वहीं, कचूबेड़िया में मंत्री जावेद खान, गियासुद्दीन मोल्ला व इंद्रनील सेन की तैनाती रहेगी। इधर, महानगर में मंत्री मलय घटक पूरी तैयारी पर निगरानी रखेंगे और मुख्य मेला में तैयारियों का दायित्व खेल मंत्री अरूप विश्वास, ग्रामीण विकास मंत्री सुब्रत मुखर्जी, बिजली मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को सौंपा गया है।

ड्रेजिंग कार्य पूरा नहीं होने पर जताई नाराजगी

मूड़ी गंगा नदी में ड्रेजिंग का काम पूरा नहीं होने को लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जाहिर की है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने हर हाल में 7 जनवरी के भीतर ड्रेजिंग की व्यवस्था का काम पूरा करने को कहा। इसके अलावा सीएम ने बीते साल के मुकाबले इस साल 30 फीसद अधिक बस परिचालन बढ़ाने का भी निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.