Move to Jagran APP

नौ दिन के संघर्ष के बाद ममता सरकार सिख सुरक्षा गार्ड को रिहा करने को राजी

भाजपा के राज्य सचिवालय नवान्न अभियान के दौरान गिरफ्तार सिख सुरक्षा गार्ड बलविंदर सिंह को रिहा करने को आखिरकार बंगाल सरकार राजी हो गयी है बलविंदर की पत्नी ने अपने बेटे के साथ सीएम दफ्तर के सामने शनिवार को धरना देने तक की घोषणा कर दी थी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:56 AM (IST)
नौ दिन के संघर्ष के बाद ममता सरकार सिख सुरक्षा गार्ड को रिहा करने को राजी
ममता सरकार सिख सुरक्षा गार्ड को रिहा करने को राजी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। आखिरकार नौ दिन के संघर्ष के बाद बंगाल सरकार भाजपा के राज्य सचिवालय नवान्न अभियान के दौरान गिरफ्तार सिख सुरक्षा गार्ड बलविंदर सिंह को रिहा करने व उसके खिलाफ दर्ज सभी केस खारिज करने के लिए सहमत हो गई। बलविंदर की पत्नी ने अपने बेटे के साथ सीएम दफ्तर के सामने शनिवार को धरना देने तक की घोषणा कर दी थी। कहा जा रहा है सिंह साहिब और सिंह सभाओं ने ममता सरकार को बताया कि बलविंदर सिंह कहीं भी दोषी नहीं, उसके हथियार का लाइसेंस भी आल इंडिया है और वह पूर्व सैनिक है जिसने 20 वर्ष देश की सेवा की है। इन सिख प्रतिनिधियों ने अफसरों को सभी दस्तावेज भी दिखाए और गलतफहमी दूर की। इसके बाद ममता सरकार ने बलविंदर सिंह को रिहा करने का फैसला किया और यह भी भरोसा दिया कि उनके खिलाफ दर्ज किए गए सभी केस भी वापस ले लिए जाएंगे।

loksabha election banner

 गौरतलब है कि इससे पहले गिरफ्तार बलविंदर सिंह की पत्नी करमजीत कौर और उनके बेटे हर्षवीर सिंह ने कहा था कि अब न्याय के लिए शनिवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय (राज्य सचिवालय) के सामने धरने पर बैठेंगे। वे दोनों मुख्यमंत्री से बलविंदर सिंह को रिहा करने की मांग करेंगे। इससे पहले बलविंदर की पत्नी व बेटे ने बंगाल के राज्यपाल से भी मिलकर न्याय के लिए गुहार लगाई थी। बलविंदर की पत्नी कौर ने एक वीडियो मैसेज में कहा, 'मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलना चाहती हूं। मैं इसके लिए कई बार अपील की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मैं और मेरा बेटा शनिवार सुबह 11 बजे से उनके ऑफिस के सामने धरने पर बैठेंगे। मैं सभी सिख संगत से अपील करती हूं कि अपनी बहन के साथ खड़े हों। मैं अपने पति को रिहा होते देखना चाहती हूं।'

 कोलकाता में सिखों का प्रदर्शन

-उधर, कोलकाता के सिख समुदाय के सदस्यों ने गुरुवार को बलविंदर सिंह के लिए न्याय की मांग करते हुए संत कुटिया गुरुद्वारा, भवानीपुर में मौन प्रदर्शन किया था। उन्होंने सिंह की तस्वीर के साथ पोस्टर लगाए। समुदाय ने एक बयान में कहा, 'पुलिस ने बलविंदर सिंह की पगड़ी को दबोच लिया और उसे अपने बालों से खींचा। इस तरह का व्यवहार एक पूर्व-सेना के आदमी के साथ पूरी तरह से अस्वीकार्य है जो सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रहा था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.