राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक गोदाम में शुकव्रार सुबह आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कैनाल ईस्ट रोड स्थित प्रतिष्ठान में सुबह करीब पांच बजे लगी आग में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। मौके पर दमकल विभाग की सात गाड़ियों को भेजा गया और एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है और वहां हुए नुकसान का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछले दिन भारी बारिश के बाद बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण शायद आग लग गईं, लेकिन अभी उसके उचित कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है। बता दें कि इससे पूर्व छह जुलाई की देर रात कोलकाता के बीबीडी बाग इलाके में एक पुरानी इमारत में स्थित गोदामों में भीषण आग लग गई थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद 16 इंजनों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था।

इसके बाद पिछले हफ्ते 24 जुलाई को कोलकाता के उत्तरी हिस्से में केष्टोपुर में देर रात आग लगने से करीब 30 दुकानें जलकर खाक हो गईं थी और एक व्यक्ति झुलस गया था।आग देर रात करीब दो बजे लगी थी और दमकल की 15 गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। एक स्थानीय निवासी बचने की कोशिश में झुलस गया था। आग केष्टोपुर में सतरूपा पल्ली में सड़क किनारे बनी फर्नीचर की एक दुकान में लगी और उसे झोपड़ियों में बनी नजदीक की दुकानों तक फैलने में वक्त नहीं लगा। 

Edited By: Priti Jha