राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बांकुड़ा में कोरोना से दो लोगों की मौत के बयान को लेकर स्थानीय भाजपा सांसद डॉ सुभाष सरकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक जयदीप चटर्जी नामक व्यक्ति की शिकायत पर बांकुड़ा सदर थाने में यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। भाजपा सांसद के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत आइपीसी की धारा 505 (1)/188 के तहत मामला दायर किया गया है।

इस संबं‍ध में बांकुड़ा के सांसद डॉ सरकार ने कहा कि 12 अप्रैल को दो लोगों की मौत के बाद उनका दाह संस्कार जल्दबाजी में कर दिया गया था, जबकि 13 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसमें जल्दबाजी का कोई सवाल नहीं था। बांकुड़ा और पुरुलिया के लोग भ्रमित हो गए थे, जो बोले थे। सरकार ने कहा कि उन्होंने इसको लेकर जिलाधिकारी को पत्र लिखा है और सरकार को सहयोग करते हुए पांच सुझाव भी दिए हैं। हालांकि मेरे खिलाफ ही एफआइआर दायर किया गया है, क्योंकि सरकार आम लोगों को दबाब में रखना चाहती है,ताकि कोई सत्य बात नहीं कह सके। भाजपा सांसद ने दावा किया कि राज्य सरकार के दबाव में मेरे खिलाफ यह एफआइआर दर्ज करवाया गया है। ‌

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत होने की खबर है। मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। बीते 24 घंटे में बंगाल में 24 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों का पता चला है। राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि बंगाल में अभी तक 144 कोरोना के एक्टिव केस हैं। 9 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

Edited By: Vijay Kumar