Move to Jagran APP

हावड़ा के गोलाबारी में कारखाने में भीषण आग, चार इंजनों की मदद से पाया गया आग पर काबू

राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा के गोलाबारी थाना अंतर्गत एक कारखाने में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। हुगली नदी के किनारे स्थित इस कारखाने में आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। आग से भारी नुकसान की खबर है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 04:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 04:24 PM (IST)
हावड़ा के गोलाबारी में कारखाने में भीषण आग, चार इंजनों की मदद से पाया गया आग पर काबू
डेढ़ से दो किलोमीटर दूर तक से देखी गई आग की लपटें, जागरण फोटो।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा के गोलाबारी थाना अंतर्गत सलकिया स्कूल रोड स्थित एक कारखाने में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। हुगली नदी के किनारे स्थित इस कारखाने में आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग इतनी भयावह थी कि इसकी लपटें व काले धुएं का गुबार डेढ़ से दो किलोमीटर दूर तक से देखी जा रही थी। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही गोलाबारी थाने की पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। एक दमकल अधिकारी ने बताया कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल के चार इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

आग से भारी नुकसान की खबर है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के अनुसार, आग कैसे लगी यह अभी साफ नहीं हो पाया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग के कारण इलाके में दहशत का माहौल रहा। बताया गया कि इस कारखाने में कुर्सियां बनती है। स्थानीय एक निवासी ने बताया कि कारखाने के ऊपर वेल्डिंग का काम किया जा रहा था, तभी इसकी चिंगारी नीचे आ गिरी। देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी। आसपास रिहायशी इलाका होने के कारण लोगों में अफरा-तफरी का माहौल था। हालांकि आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। बता दें कि इससे पहले बीते 20 मई को कोलकाता स्थित नया बाजार में तड़के आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से कई दुकानें जलकर खाक हो गईं थी। तड़के सुबह करीब तीन बजे दुकानों में आग लगी थी। मौके पर पहुंचे पांच दमकल वाहनों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एक अधिकारी ने बताया कि आग एक कपड़े की दुकान में हुए शार्ट सर्किट के कारण लगी, जिसके बाद आग ने आसपास की दुकानों को चपेट में ले लिया। हालांकि दमकल कर्मियों ने पूरी इमारत को खाली करा लिया था, जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.