राज्य ब्यूरो, कोलकाता : महानगर के ईएम बायपास स्थित तपसिया इलाके में एक झुग्गी-बस्ती में मंगलवार दोपहर के समय भीषण आग लग गई। आग के कारण कम से कम 50 झुग्गियां पूरी तरह जल कर खाक हो गई। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आग दोपहर करीब 3:30 बजे लगी और देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और चारों तरफ फैल गई। काफी मशक्कत के बाद दमकल के करीब 15 इंजनों की मदद से शाम में आग पर काबू पाया जा सका। आग की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

दमकल मंत्री सुजीत बोस भी घटनास्थल पर पहुंच गए

आग लगने की सूचना के बाद राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस भी घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं, देर शाम राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने आग से बेघर हुए लोगों को मकान बनवाने सहित सभी प्रकार की मदद का भरोसा दिया। 

तृणमूल पार्षद सुशांत कुमार घोष भी मौके पर पहुंचे

बताया जा रहा है कि आग से करीब ढाई सौ लोग बेघर हुए हैं। इधर, मुख्यमंत्री के जाने से पहले 107 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद सुशांत कुमार घोष भी घटनास्थल पर पहुंचे। हालांकि आरोप है कि लोगों ने तृणमूल पार्षद की पिटाई की। पार्षद ने तृकां के दूसरे गुट के लोगों पर हमले का आरोप लगाया है। 

इलाके में दहशत, लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही थी

बताते चलें कि इस आग से भारी नुकसान की खबर है। आग इतनी विकराल थी कि इसकी लपटें काफी दूर-दूर से दिखाई दे रही थी। इसके कारण इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त रहा। आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप