Move to Jagran APP

ममता-मोदी की मिलीभगत से जनता परेशान :देवव्रत

- फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव ने कहा, दीदी की शह पर राज्य में सक्रिय हुए आरएसएस कर्मी -देश में

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 07:12 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 07:12 PM (IST)
ममता-मोदी की मिलीभगत से जनता परेशान :देवव्रत
ममता-मोदी की मिलीभगत से जनता परेशान :देवव्रत

- फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव ने कहा, दीदी की शह पर राज्य में सक्रिय हुए आरएसएस कर्मी

prime article banner

-देश में कंपनी और राज्य में सिंडिकेट राज के लिए डराए जा रहे हैं लोग

जागरण संवाददाता, कोलकाता : माकपा नेतृत्व वाले वाममोर्चा के आह्वान पर महानगर के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में आयोजित रैली में

अखिल भारतीय फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव देवव्रत विश्वास ने अपने संबोधन के दौरान राज्य की ममता सरकार व केंद्र की मोदी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये दोनों ही सरकारें मिलीभगत कर जनता के साथ खेल रही है। आगे उन्होंने कहा कि इस रैली में हिस्सा लेने आए लोग पिछले एक माह से अपने-अपने इलाकों में संघर्ष कर रहे थे। तमाम दिक्कतों के बावजूद उनके अंदर का साहस ही है, जो वे यहां पहुंचे सके हैं और यही एक कॉमरेड की खासियत होती है। मैदान से लेकर पहाड़ तक के गांवों व कस्बों से आए लोगों ने इस बात को साबित कर दिया कि वे अब राज्य से तृणमूल सरकार को व केंद्र से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने को तैयार है। राज्य में तृणमूल की सरकार लोगों को प्रताड़ित कर रही है तो वहीं केंद्र की मोदी सरकार केवल विकास की बातें करती है। किसानों व श्रमिकों की चिंता किसी को नहीं है। कल-कारखाने बंद हो रहे हैं, किसान खुदकशी कर रहे और राज्य की मुख्यमंत्री कहती हैं कि उन्होंने किसानों व श्रमिकों के लिए कई प्रकल्प शुरू कर दिए, जिससे उनका जीवन स्तर बेहतर हो जाएगा। वहीं अंतरिम बजट के जरिए मोदी सरकार ने देश के किसानों व श्रमिकों छलने का काम किया है। पहले लोग कहा करते थे कि पश्चिम बंगाल में जाति व धर्म के नाम पर मतदान नहीं होता है। यह सुन कर अच्छा लगता था। लेकिन साल 2011 के बाद दृश्य ऐसे बदले की यहां धर्म व जात के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। किसान, मजदूर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं रहा, लेकिन भाजपा वालों ने गांधी जी का चश्मा चोरी कर स्वच्छ भारत अभियान शुरू कर दिया और तो और लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संग्रामियों को अपमानित भी किया। मोदी देश में कंपनी राज चला रहे हैं। इधर, कल-कारखाने बंद हो रहे हैं और किसान मर रहे हैं। देश का लाखों करोड़ रुपये लूटकर मोदी के दोस्त निकल लेते हैं और उनका कुछ नहीं होता और इसके बावजूद मोदी खुद को देश का पहरेदार और चौकीदार कहते हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ही देन है कि आज राज्य के गांव-गांव में आरएसएस के कार्यकर्ता सक्रिय हो उठे हैं और लोगों के बीच जहर घोलने का काम कर रहे हैं। त्रिपुरा में हर रोज गणतंत्र की हत्या की जा रही है। लेकिन हम बंगाल में ऐसा नहीं होने देंगे। देश से भाजपा को और राज्य से तृणमूल को उखाड़ फेंकने के बाद ही अब हम चैन से बैठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.