Move to Jagran APP

आइबी की टीम ने नकली पाउडर दूध कारखाने का किया भंडाफोड़ ,एक गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच (आइबी) ने बड़ाबाजार में नकली पाउडर दूध कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 10:04 AM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 10:04 AM (IST)
आइबी की टीम ने नकली पाउडर दूध कारखाने का किया भंडाफोड़ ,एक गिरफ्तार
आइबी की टीम ने नकली पाउडर दूध कारखाने का किया भंडाफोड़ ,एक गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच (आइबी) ने बड़ाबाजार में नकली पाउडर दूध कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आइबी की टीम ने बुधवार देर रात गोपनीय सूचना के आधार पर राजाकटरा स्थित 167, नेताजी सुभाष बोस स्थित कारखाने में छापामारी की और वहां से 500 किलोग्राम नकली पाउडर दूध के साथ एक व्यक्ति को धर दबोचा।

loksabha election banner

गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सौभिक कुंडु है। उसके साथी हालांकि भागने में कामयाब रहे। सौभिक से पूछताछ कर उसके साथियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कारखाना चलाने वाले बाजार से नामी पाउडर दूध कंपनियों के कुछ पैकेट खरीद लाते थे और उसमें अरारूट और चीनी का बुरादा मिलाकर नकली पाउडर दूध तैयार करते थे। उसके बाद नामी कंपनियों के नकली पैकेटों में उन्हें भरकर विभिन्न दुकानों में आपूर्ति की जाती थी।

पुलिस को नकली पाउडर दूध की आपूर्ति की शिकायतें मिल रही थीं। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो मुखबिरों से कारखाने का पता चला। इसके बाद आइबी की टीम ने वहां छापामारी की। कारखाने से नकली पाउडर दूध के अलावा उसे तैयार करने के लिए जमा करके रखा गया 50 किलो अरारुट और 40 किलो चीनी का बुरादा भी जब्त किया गया।

कारखाने से पाउडर दूध बेचने वाली दो बड़ी कंपनियों के खाली पैकेट भी मिले हैं। इबी अधिकारियों के मुताबिक कारखाने से कुल मिलाकर 11 लाख रुपये का माल जब्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.